Vikas Dubey Killed in Encounter with STF
Vikas Dubey Killed in Encounter with STF|Google Image
टॉप न्यूज़

विकास दुबे पुलिस कस्टडी से भागने के चक्कर मे मारा गया

मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर विकास दुबे को शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर लाया जा रहा था। हालांकि इसी बीच पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में उसके मारे जाने की जानकारी सामने आई है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

लोगों का आरोप था कि यूपी सरकार की नाकामी सामने आ गयी है और हर तरीके से विकास दुबे को बचाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन तड़के तड़के ही सूचना मिली कि विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते वक्त बीच मे काफिले की गाड़ी पलट गई और विकास ने यूपी पुलिस की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की।

एमपी पुलिस ने पकड़ा यूपी पुलिस ने ठोक दिया:

बीते दिन उज्जैन पुलिस ने कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को महाकाल के परिसर से बड़े नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया था जिसे लेकर यूपी एसटीएफ कानपुर सड़क मार्ग से आ रही थी। पुलिस ने जानकारी दी कि जब मुख्य आरोपी को झांसी मार्ग के जरिये कानपुर लाया जा रहा था तो कानपुर के पहले ही काफिले में वह गाड़ी पलट गई जिसमें विकास दुबे बैठा हुआ था। विकास दुबे ने मौके का फायदा उठाने की कोशिश की और पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों पर गोली चलाने के बाद जवाबी कार्यवाही में विकास दुबे गंभीर तरीके से घायल हुआ जिसे कानपुर के हैलट अस्पताल लाया गया, (Vikas Dubey Killed in Encounter with STF) जहा पर डॉक्टरों ने विकास दुबे को मृत घोषित किया है।

पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी मीडिया को उपलब्ध कराई:

लोगों की आशंका पूरी हुई:

मामले को लेकर लोगों का आरोप था कि विकास दुबे को कोई अदृश्य तंत्र बचाने की कोशिश कर रहा है, शायद इसीलिए लोगों के आरोप थे कि शायद विकास को जानबूझकर मध्यप्रदेश में सरेंडर कराया गया है। लेकिन लोगों की उम्मीद और आशंका थी कि जैसे ही विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ेगा तो कहानी बदल जाएगी, उप्र पुलिस को मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा कल ही हैंडओवर किया गया था।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com