Madhya Pradesh Kamal Nath Government 
Madhya Pradesh Kamal Nath Government |Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

मध्य प्रदेश में जा सकती है कमलनाथ सरकार, खुद दिग्विजय सिंह ने बताया।

मध्य प्रदेश में भाजपा को सरकार बनाने के लिए चाहिए मात्रा 9 विधायक।

Abhishek

Abhishek

इंडियन नेशनल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर विधायको की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने के बाद एक और बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भाजपा ने मध्य प्रदेश से कांग्रेस, बसपा और सपा विधायकों को दिल्ली लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, "भाजपा ने मप्र के कांग्रेस, बसपा, समाजवादी विधायकों को दिल्ली लाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। बसपा की विधायक राम बाई को क्या भाजपा के पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह कल चार्टर लाइट में भोपाल से दिल्ली नहीं लाये? शिवराज जी कुछ कहना चाहेंगे?"

दिग्विजय सिंह ने रामबाई पर भरोसा जताते हुए कहा, "लेकिन हमें राम बाई पर पूरा भरोसा है वे कमलनाथ जी की प्रशंसक हैं और उनका समर्थन करती रहेंगी।"

ज्ञात हो कि, दिग्विजय सिंह ने सोमवार को नेता शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के विधायकों को राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए 25 से 35 करोड़ रुपये देने का आरोप लगाया था।

उनका आरोप था कि, भगवा पार्टी पांच करोड़ रुपये एडवांस जबकि शेष राशि कुछ हिस्सों में दे रही है।

ज्ञात हो कि, राज्य में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं है। राज्य की 230 सीटों में से 228 विधायक है, दो सीटें खाली है। कांग्रेस के 114 विधायक है, भाजपा के 107 विधायक है। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार निर्दलीय चार, बसपा के एक और सपा के दो विधायकों के समर्थन से चल रही है।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com