कांग्रेस करेगी जल्द ही नए अध्यक्ष का चुनाव, लेकिन कहानी वही की वही रहेगी

इस बार भी कांग्रेस की कमान गाँधी परिवार के पास ही रहने की उम्मीद है
कांग्रेस करेगी जल्द ही नए अध्यक्ष का चुनाव, लेकिन कहानी वही की वही रहेगी
कांग्रेस करेगी जल्द ही नए अध्यक्ष का चुनावUday Bulletin

कांग्रेस बीते कुछ वक्त से अपने अंदुरूनी विवादों को लेकर हैरान परेशान है। कांग्रेस नेतृत्व को लेकर कांग्रेस के अंदर ही दो से ज्यादा धड़े बनते जा रहे है, एक धड़ा यह चाहता है कि कांग्रेस में बदलाव हो दूसरा यह चाहता है कि कांग्रेस की कमान गांधी परिवार तक ही सीमित रहे, हालांकि कांग्रेस एक प्रणाली के तहत नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराने के बारे में सोच रही है, लेकिन इस बयान में भी एक लोचा है।

कांग्रेस जल्द शुरू करेगी प्रक्रिया:

कांग्रेस के प्रवक्ता और गांधी परिवार के बेहद करीबी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने के ANI को दिए गए बयान में जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस जल्द ही नए अध्यक्ष के लिए विशेष चुनावी प्रक्रिया को शुरू करने जा रही है। अपने बयान में सुरजेवाला ने बताया कि "कांग्रेस का इलेक्ट्रोरियल कालेज आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य, कार्यकर्ता और सदस्य अपने लिए सबसे उपयुक्त अध्यक्ष का चुनाव करेंगे और वह ऐसा अध्यक्ष चुनेंगे जो पार्टी को और ऊंचाइयों तक लेकर जाए। सुरजेवाला ने अपने बयान में ही राहुल गांधी के नए अध्यक्ष बनाये जाने की वकालत भी कर दी ,सुरजेवाला ने कहा कि मेरे समेत कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता लगभग 99.99 % यह चाहते है कि कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी सबसे अच्छा विकल्प रहेंगे और उन्हें ही चुना जाए।

महज शिगूफा न साबित हो:

अगर जानकारों की माने तो कांग्रेस शुरुआत से ही गांधी परिवार के इर्द गिर्द घूमती रही है। अगर बीच मे कभी कभार पार्टी की जिम्मेदारी परिवार के इतर गयी भी है तो पार्टी का सारा रिमोट कंट्रोल गांधी परिवार के पास ही रहा है, जिसके सैकड़ों नमूने आमजन की जानकारी में है। लोगों को विश्वास है कि इस बार का अध्यक्ष चुनाव भी महज एक दिखावा साबित होगा। क्योंकि बीते कुछ दिनों से पार्टी के आला कमान पार्टी के अंदर बागी और बिखरे हुए नेताओं को मनाने में व्यस्त है, नतीजन जल्द ही गाँधी परिवार से ही नया अध्यक्ष देखने को मिलेगा और अगर ऐसा नही हुआ तो नया अध्यक्ष केवल एक दिखावा होगा जिसको परिवार की मनमर्जी से चलाया जाएगा।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com