Facility for coronavirus patient
Facility for coronavirus patient|Twitter
टॉप न्यूज़

भारतीय सेना ने फिर देश की सुरक्षा के लिए बढ़ाये कदम, पलक झपकाते ही बना डाला अस्पताल। 

देश पर किसी भी तरह की मुसीबत आये, भारतीय सेना हमेशा तैयार रहती है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

ये भारतीय सेना है जिसका जोश और जज्बा किसी से छुपा हुआ नहीं है, फिर चाहे वह सीमा पर किसी दुश्मन की छाती पर हिंदुस्तान के नाम ख़ौफ़ भरना हो या किसी आपदा में देशवासियों की जान और माल की रक्षा, सेना हमेशा पहली कतार में खड़े होकर देशवासियों के लिए मुस्तैदी से खड़ी रहती है, अबकी बार भारतीय सेना ने चीन में फंसे हुए भारतीय छात्रों के लिए एक अस्पताल का निर्माण किया है।

जैसा कि आपको पता है चीन इन दिनों कोरोना वायरस से जूझ रहा है, धीरे-धीरे यह फैलकर सारी दुनिया मे लगातार बढ़ रहा है और हाल के ही दिनों में भारत के अंदर भी एक मरीज की इस बीमारी से मरने की पुष्टि हो चुकी है। इसलिए भारत को भी अब बेहद सतर्कता बरतनी होगी, इसीलिए भारतीय सेना ने एक बेहद अत्याधुनिक अस्पताल/ आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया है जिसमें चीन से आने वाले छात्रों को परीक्षण के लिए रखा जाएगा, जिंनमे ऐसे कोई लक्षण नजर आते है।

चीन के वुहान में फंसे है छात्र :

कोरोना वायरस के बारे में आप यह तो आप जानते ही है कि सबसे पहले यह चीन के वुहान प्रांत में फैला और एक महामारी की तरह लोगों को मौत की नींद सुलाने लगा। वहीँ भारत के लगभग 300 छात्र फॅसे हुए है जिनको निकालने के लिए भारत सरकार एड़ी चोटी का जोर लागाये हुए है। इसीलिए भारतीय सेना ने अपनी तरफ से तैयार रहने के लिए अस्पताल / वार्ड का निर्माण किया है ताकि वहां से आने वाले छात्रों को परीक्षण के लिए रखा जा सके। सेना ने अपने ट्वीट में देश को सबसे पहले बताया है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com