उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Banda Police Meeting with Muslim and Hindu Community Leader
Banda Police Meeting with Muslim and Hindu Community Leader|Banda Police Twitter
टॉप न्यूज़

राममंदिर के फैसले पर बाँदा पुलिस ने शुरू की सतर्कता, जारी की अपील 

मंदिर भले ही एक पक्ष की आस्था का केंद्र हो लेकिन इसके निर्णय के बाद समाज मे हलचल मच सकती है इसी के मद्देनजर बाँदा पुलिस प्रशाशन ने अपनी कमर कस ली है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

बाँदा पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में लंबित अयोध्या मामले को लेकर जिले में जागरूकता और सतर्कता अभियान को शुरू कर दिया है, इस बड़े फैसले को लेकर सर्व समाज में एक ओर जहां उत्सुकता है वही निर्णय आने के बाद जो संभावित खतरे है उसके मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी है।

बाँदा में पुलिस अधीक्षक के द्वारा क्रमवार तरीके से हिन्दू और मुस्लिम पक्षों के सामाजिक और धार्मिक नेताओं से सौहार्द मीटिंग शुरू कर दी है इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक बाँदा ने ईदगाह में मुस्लिम समाजसेवी और धार्मिक नेताओं के बीच बैठकर सरकार के रुख के बारे में अवगत कराया और पुलिस प्रशासन का पक्ष रखा, पुलिस अधीक्षक के अनुसार हम सभी को माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश और निर्णय का सम्मान करना होगा तथा किसी भी अफवाह को पैदा होने से पहले ही समाप्त करके समाज मे समरसता लाने का प्रयास करना पड़ेगा।

इस मौके पर मुस्लिम समाजसेवियों और धार्मिक नेताओं से पुलिस को यह आश्वासन दिया कि वह हर तरीके से माननीय सुप्रीमकोर्ट के आदेशों का पालन करेंगे और हमारी तरफ से कोई भी ऐसी क्रिया और प्रतिक्रिया नहीं करेंगे जिससे कानूनी प्रक्रिया में बाधा पहुंचे।

वायरल हो रही पुलिस की अपील :

बाँदा में शोसल मीडिया के लगभग हर प्लेटफार्म पर बाँदा पुलिस के नाम की एक अपील वायरल हो रही है जिसमे बाँदा पुलिस द्वारा निर्णय के मौके पर अफवाह न फैलाने शांति और सद्भाव बनाये रखने की अपील की है और संकेतो में यह भी बताया गया है कि जो अराजकतावादी अफवाहों को जन्म देंगे पुलिस उनसे अपने चिरपरिचित अंदाज में निबटेगी, हालाँकि इस वायरल खबर की कोई पुष्टि नही हो सकी है।

Banda Police Appeal Message
Banda Police Appeal Message
Social Media

जल्द ही होगा फैसला :

लंबे समय से चले आ रहे अयोध्या बाबरी मस्जिद और रामलला विराजमान को लेकर अब फैसले की घड़ी आयी है , गौरतलब हो कि इस मामले को लेकर सुप्रीमकोर्ट ने यह संकेत दिये है कि नवम्बर माह के शुरुआत में ही फैसला सुनाया जाएगा।

बाँदा पुलिस की अग्रिम तैयारी:

फैसले के मद्देनजर पुलिस ने अपनी कमर कस ली है यहाँ तक कि पुलिस ने संभावित दंगाई लोगों को चिन्हित करके उनपर नजर रखने का काम शुरू कर दिया है, साथ ही सोशल मीडिया, फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य डिजिटल प्लेटफार्म पर नजर रखना शुरू कर दिया है।