उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा, ऑक्सीजन सिलिंडर रीफिलिंग के दौरान ब्लास्ट होने से तीन की मौत और पांच घायल।

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा, ऑक्सीजन सिलिंडर रीफिलिंग के दौरान ब्लास्ट होने से तीन की मौत और पांच घायल।
og logoOG logo

कोरोना संकट के बीच एक बड़ी दुखद खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिलेंडर रिफिलिंग के वक्त बड़ा हादसा हुए है। सिलेंडर को दुबारा भरते समय उसमे ब्लास्ट हुआ जिसमें 3 लोगों की मौत और पांच लोग घायल हो गए है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

लखनऊ के चिनहट इलाके में हुए हादसा :

हादसा लखनऊ के चिनहट इलाके में स्थित केटी वेल्डिंग स्टोर ऑक्सीजन प्लांट में हुआ। हादसे के वक्त वहां लंबी लाइन लगी हुई थी और हादसा इतना भीषड़ था कि ऑक्सीजन की रिफिलिंग कराने आए लोगों में से एक युवक का हाथ ही उड़ गया और बाकी लोगों को भी गंभीर चोटे आई है।

प्लांट के अंदर कई लोगों के फेस होने की आशंका है:

हादसा इतना भयावह था कि उस ऑक्सीजन प्लांट की छत ही उड़ गई। पुलिस का मानना है कि मृतक और घायलों में प्लांट में काम करने वाले कर्मचारी के साथ-साथ सिलेंडर रिफिलिंग कराने आये लोग भी शामिल हो सकते है। पुलिस जल्द से जल्द प्लांट में फंसे कर्मचारियों को बाहर निकालने में जुटी है साथ ही फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

राजधानी लखनऊ में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर है:

लखनऊ में कोरोना से मरीजों का बुरा हाल है ऐसे में मरीज की जान बचाने के लिए परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर की तलाश में इधर से उधर भटक रहे है और ऑक्सीजन प्लांट में लंबी-लंबी लाइन लग रही है ऐसे में अगर कोई अनहोनी होती है तो कई जाने जा सकती है। अभी ऐसा ही एक हादसा कानपुर के एक ऑक्सीजन प्लांट में भी देखने को मिला था जहा एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

प्रदेश में कोरोना का है बुरा हाल अब तक कुल 13 लाख 68 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के जाल में फस चुके है वहीं इनमें से 10 लाख 81 हजार लोग ठीक भी हो चुके हैं मगर अभी भी एक्टिव केसेज 2 लाख 72 हजार के आस पास है। अगर बात की जाए मर्तको की तो अभी तक 13 हजार 798 लोगों की मौत हो चुकी है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com