Indian air force at LAC
Indian air force at LAC|Google Image
टॉप न्यूज़

भारत ने एलएसी पर चीन को दिखाई ताकत, एयरफोर्स ने उड़ाए विमान

भारत चीन को लेकर बिल्कुल भी मुगालते में नही है, भारत दुनिया को यह बताने में कोई कसर नही छोड़ रहा है कि अगर चीन ने हिमाकत की तो इस बार चीन को लोहे के चने चबाने पड़ेंगे।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

भारतीय वायुसेना ने भारत-चीन लद्दाख सीमा (लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल) के पूर्वी हिस्से पर भारतीय वायु सेना ने अपने युद्धक विमानों की उड़ाने भराई, सनद रहे कि एक दिन पहले ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक ही लद्दाख पहुंचकर सेना के जवानों में जोश भरा था दूसरे ही दिन वायुसेना ने अपने युद्धक वायुयानों को हवा में उड़ाकर शत्रु के दिल मे ख़ौफ़ भरने का काम किया है।

सुखोई-30 आसमान में अपनी शक्ति दिखाते हुए:

अपाचे ने दिखाया दमखम:

लद्दाख में एलएसी के सबसे नजदीक एयरबेस से केवल सुखोई-30 मिग 29 ने उड़ान नहीं भरी बल्कि इस दौड़ में भारत ने अटैक हेलीकॉप्टर अपाचे को भी शामिल किया, एयरफोर्स ने अपाचे की कार्यक्षमता को बॉर्डर पर दिखाकर दुश्मन के होश फाख्ता कर दिए। अपाचे ने अपने आप को साजो सामान से लैस करके दुर्गम इलाकों में उड़ान भरी।

भारत चीन को झटके पर झटके दे रहा है:

ऐसा नहीं कि भारत केवल सीमा पर ही चीन को पटखनी दे रहा है, वैश्विक महाशक्ति की राह पर चलते हुए भारत चीन को बाजार के रास्ते और डिप्लोमेसी के जरिये चीन के रास्ते बंद करता आ रहा है वहीँ डिजिटल दुनिया मे भी चीनी एप्स को बैन करके कमर तोड़ने का काम किया जा रहा है। वहीँ सीमा पर सैनिकों के मनोबल को बढ़ाकर चीन के साथ दुनिया को संदेश दिया जा रहा है कि भारत अपनी अखंडता की रक्षा करने के लिए हर वो कदम उठाएगा जो उसके लिहाज से जरूरी होंगे।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com