Coronavirus Lockdown
Coronavirus Lockdown|Google
टॉप न्यूज़

आखिर वही हो रहा है जिसका डर था, लोग भारी संख्या में यूपी की ओर भागे

अफवाहों का दौर चरम पर है, लोगों के द्वारा ऐसी बातों को हवा दी जा रही है, जिनका जमीन पर कोई स्तर ही नही है। इन्ही अफवाहों के चलते बहुत भारी जोखिम को मोल लिया जा रहा है। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

अफवाह ने बिगाड़ा गणित :

दरअसल व्हाट्सएप वीरों और फेसबुक के महारथियों ने आज उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर दी क्योंकि लाखो की संख्या में लोग अचानक ही दिल्ली और आस पास की जगहों ( गाजियाबाद, मानेसर गुड़गांव ) से मजदूरी करने वाले उत्तर प्रदेश के लिए चलने वाली बस के पकड़ने के लिए निकल पड़े। सनद रहे कि यह सब केवल एक अफवाह से संभव हुआ है जिसमे आनंद विहार आइएसबीटी से उत्तर प्रदेश के लिए बस चलने की बात की जा रही थी और जब आनंद विहार भारी संख्या में लोग पहुंचे तो वहां कोई बस ही उपलब्ध नही थी। यही कारण था कि लोग मजबूर होकर उत्तर प्रदेश जाने के लिए पैदल निकलते हुए नजर आए।

Viral Fake Message
Viral Fake Message Social Media

लॉक डाउन हुआ बेअसर :

जानकारों की माने तो अगर ये हालात बने रहते है तो इस स्तर पर कोरोना वायरस को आमजनों में प्रसारित होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती, और अगर इस भीड़ में किसी एक व्यक्ति को संक्रमित पाया जाता है तो कम्युनिटी ट्रांसफर के जरिये यह लाखो लोगों मे मात्र कुछ दिनों में ही फैल सकता है। चूंकि मौसम के हालात बेहद बिगड़ रहे है ऐसे वक्त में सर्दी जुकाम होना लाजिमी है और इस चक्कर मे कोरोना संदिग्धों की पहचान करना भी बेहद मुश्किल होगा। हालांकि प्रदेश सरकार इस तरह की समस्या से निबटने का दावा कर रही है लेकिन ऐसे हालातो में ईश्वर पर भरोसा करना काफी नहीं होगा बल्कि सख्त से सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com