independence day celebration 2020
independence day celebration 2020|Google Image
टॉप न्यूज़

पंद्रह अगस्त का दिन भर कैसा रहा, आइये नजर डालते है

15 अगस्त देश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, चूंकि कोरोना फैलाव को रोकने के लिए सभी ऐतिहातन कदम उठाए गए थे फिर भी राष्ट्रीय पर्व का दिन कैसा रहा इस बारे में आपको जानकारी उपलब्ध कराए देते हैं।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में देश की नई शिक्षा नीति का जिक्र किया। उन्होंने खुशहाल भारत, आत्मनिर्भर और आधुनिक भारत के निर्माण में शिक्षा के योगदान को महत्वपूर्ण बताया। साथ ही भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक लालकिले पर झंडा फहराए जाने और समारोह संपन्न होने के बाद दिल्ली पुलिस, एसपीजी, एनएसजी, आईटीबीपी और अन्य सुरक्षाबलों ने राहत की सांस ली।

मोदी का देश को लाल किले से संबोधन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विश्वप्रसिद्ध किले लाल किले की प्राचीर से तिरंगे को फहराकर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाइयां दी और देश को लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान केंद्र द्वारा आगामी समय मे लांच होने वाली नीतियों और योजनाओं के बारे में अवगत कराया। याद रहे कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के शुरुआत में ही कोरोना से लड़ने वाले कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद ज्ञापित किया। आखिर में डिजिटल हेल्थ सिस्टम जैसे महत्वपूर्ण कदम के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई।

अरविंद केजरीवाल ने देशभर के कार्यकर्ताओं को स्वतंत्रता दिवस पर वीडियो के माध्यम से संबोधित किया।

वहीँ प्रधानमंत्री के लाल किले के कार्यक्रम पर अरविंद केजरीवाल अपनी फजीहत करा बैठे, दरअसल प्रधानमंत्री लोगों से वंदे मातरम के नारे लगवा रहे थे लेकिन उसी मौके पर अरविंद केजरीवाल जड़वत नजर आए। लोगों ने अपने-अपने तरीके से केजरीवाल की फजीहत करनी शुरू कर दी।

आंनद महिंद्रा ने महिंद्रा थार के बारे में दिए नए संकेत:

अब बात करते है ऑटोमोबाइल सेक्टर की, महिंद्रा एंड महिंद्रा के सर्वेसर्वा आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल के द्वारा मोस्ट अवेटेड "थार" के बारे में संकेत दिए हैं।

आनन्द ने इस बारे में दूसरा ट्वीट करके इस पर अपनी मुहर लगा दी।

अंत मे सुशांत सिंह मामला:

इस मामले में नित नए खुलासे हो रहे है, इसी बीच स्वामी रामदेव ने मृतक अभिनेता सुशांत सिंह की आत्मा की शांति के लिए हवन आयोजित किया ताकि सुशांत सिंह मामले में सत्य सामने आ सके और उनकी आत्मा को न्याय मिल सके।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com