उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी |Google site
टॉप न्यूज़

शहिद अफरीदी के कश्मीर वाले बयान पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने क्या बोला 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की कश्मीर टिप्पणी पर सोशल मीडिया और टीवी चैनलों में तीखी आलोचना हो रही है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के कश्मीर मुद्दे पर लंदन में बयान दिया है। उन्होंने कहा "पाकिस्तान से अपने चार राज्य नहीं संभल रहे, वो कश्मीर क्या संभालेगा" पर दिए गए बयान पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बात तो ठीक कही है। अफरीदी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया और टीवी चैनलों में उनकी जमकर आलोचन हो रही है। उनका यह बयाना पाकिस्तान की मौजूदा नीति से बेहद अलग है। शाहिद अफरीदी के बयान के बाद भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चुटकी ली है, उन्होंने कहा, 'बात तो ठीक कहा है उन्होंने. वे पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे। कश्मीर, भारत का पार्ट था, है और रहेगा।

दरअसल शाहिद अफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को ‘आजाद' कर देना चाहिए और उनके मुल्क को यह क्षेत्र नहीं चाहिए, क्योंकि वह अपने ही चार प्रांतों को नहीं संभाल पा रहा है। लंदन में छात्रों को संबोधित करने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें अफरीदी कहते सुने जा सकते हैं कि पाकिस्तान की कश्मीर में दिलचस्पी नहीं है और उनका मुल्क इसे भारत को देने के खिलाफ है, इसलिए क्षेत्र को आजादी दे दी जानी चाहिए।

मीडिया में वायरल हुए वीडियो में शाहिद कहते नज़र आ रहे हैं कि, " मैं कहता हूं कि पाकिस्तान कश्मीर नहीं चाहता है ,इसे भारत को भी मत दो, कश्मीर को आजाद कर दो। कम से कम इंसानियत तो बची रहेगी। लोगों को मरने नहीं दें"। अफरीदी ने कहा 'पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए ,यह अपने चार प्रांतों को ही नहीं संभाल पा रहा है। सबसे बड़ी चीज है इंसानियत। लोग वहां पर मर रहे हैं जो दुखद है। किसी भी समुदाय में किसी की भी मौत होती है तो वह दुखद है।

आपको बता दें अफरीदी की इस टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर उनकी आलोचना हो रही है। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी को गलत सन्दर्भ में पेश किया गया है।