दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर अमित शाह 
दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर अमित शाह |Social Media
टॉप न्यूज़

Live जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में शहीद हुए SHO अरशद खान के परिजनों से मिलने पहुंचे अमित शाह 

आज की बड़ी खबर 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। केंद्रीय गृह मंत्री इस दौरान अमरनाथ की यात्रा की और वहां सुरक्षा को लेकर तैयारियों की समीक्षा की। इसके साथ ही यात्रा के दूसरे दिन अमित शाह आतंकी हमलों में मारे गए पुलिसकर्मियों के परिवारों से भी मिलेंगे।

अमित शाह आतंकी हमले में जान गंवाने वाले एसएचओ अनंतनाग अरशद खान के परिवार से मुलाकात के लिए उनके घर पहुंचे।

हाई लेवल मीटिंग में अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राज्य में सुरक्षा / कानून और व्यवस्था की स्थिति पर समीक्षा बैठक की।

शहीद SHO के घर पहुंचे गृहमंत्री

मोदी सरकार के पास अलगाववादी नेताओं के लिए कोई सुलह प्रस्ताव नहीं

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के दावे के बावजूद कि अलगाववादी हुर्रियत नेता वार्ता के लिए तैयार हैं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुलह का प्रस्ताव नहीं देना चाहते हैं। राज्यपाल व केंद्रीय गृह मंत्रालय कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के साथ वार्ता के संदर्भ में एकमत नहीं हैं।

एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, "शाह अलगाववादी नेतृत्व से हाथ मिलाने के बजाय अलगाववादी हिंसा से लड़कर शांति लाने पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेंगे, जिससे यह छाप छोड़ी जा सके कि दिल्ली की मौजूद राजनीतिक व्यवस्था पहले की व्यवस्थाओं से अलग है।"

मलिक आतंकवाद की कमर तोड़ने के साथ ही अलगाववादियों के साथ खुले तौर पर बातचीत के भी समर्थक रहे हैं।

श्रीनगर पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (SKICC) में आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की; जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक भी वहां मौजूद थे।

शाह के दौरे के पहले सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर के दौरे के पहले उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने दो अमरनाथ यात्रा मार्गों पर सुरक्षा तैनाती का जायजा लिया। रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि अधिकारी ने वहां तैनात इकाइयों का दौरा किया और बालटाल और पहलगाम में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

बयान में कहा गया है, "उन्हें सरकार की सभी एजेंसियों के बीच समन्वय और तालमेल की कमांडरों द्वारा जानकारी दी गई और तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया गया।"

जम्मू-कश्मीर की 2 दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की 2 दिवसीय यात्रा के लिए श्रीनगर रवाना हो चुके हैं। वह राज्य में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे और अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा करेंगे।

अमित शाह के दौरे से पहले पुलवामा में आतंकियों का एनकाउंटर

गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर दौरे से ठीक पहले सुरक्षा बल के जवान और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बल के जवानों ने आतंकियों का एनकाउंटर करना शुरू कर दिया है।

अमित शाह उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक को संबोधित करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री इस साल कोई बुरी घटना मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए किए गए सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद राज्य में समग्र सुरक्षा और आतंकवाद-रोधी उपायों की समीक्षा के लिए एक और सुरक्षा बैठक होगी।

गृह मंत्री राज्यपाल से मुलाकात करेंगे

  • गृह मंत्री राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ बातचीत करेंगे और राजभवन में रात बिताएंगे।
  • शाह कल श्रीनगर शहर के चेशमा शाही इलाके में स्थित नेहरू गेस्ट हाउस में राज्य के भाजपा नेताओं और पंचायतों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे।
  • वह सिविल सोसाइटी के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल, पर्यटन से जुड़े लोगों के प्रतिनिधिमंडल और कुछ युवा प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात करेंगे।
  • दिल्ली लौटने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री के कल श्रीनगर में एक मीडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने की संभावना है।

श्रीनगर में मीडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे अमित शाह

दिल्ली लौटने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री के कल श्रीनगर में एक मीडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने की संभावना है। शाह देश के गृह मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद राज्य की अपनी पहली यात्रा के दौरान जम्मू और लद्दाख संभाग का दौरा नहीं कर रहे हैं।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com