होलागढ़ सामूहिक हत्याकांड मामले में हुआ खुलासा छेमार गैंग के निकले अपराधी

प्रयागराज के होलागढ़ इलाके में एक परिवार की सामूहिक हत्या के बाद समाज मे जातीय हिंसा को लेकर एक उबाल सा आया था अब पुलिस ने इस मामले का भंडाफोड़ करके आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुँचा दिया है।
होलागढ़ सामूहिक हत्याकांड मामले में हुआ खुलासा छेमार गैंग के निकले अपराधी
prayagraj holagarh hatyakandUP Police Twitter

प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद) के होलागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव "शुक्ल के पुरवा" निवासी विमलेश पांडेय के समूचे परिवार को 2/3 जुलाई की रात को धारदार हथियार बंद बदमाशों ने घर मे घुसकर कत्ल कर डाला था (prayagraj holagarh hatyakand) और माल असबाब लूटकर फरार हो गए थे। इस मामले में चार लोग जान से मारे गए थे तथा पांडेय जी की पत्नी को गंभीर रूप से घायल किया गया था। इस मामले में पुलिस ने गहरी जांच करके यह पता लगाया कि इस घटना में डकैती और हत्या के लिए प्रशिद्ध दुर्दांत गैंग छेमार गैंग का हाँथ है और पुलिस ने कड़ी मशक्कत के के बाद इस घटना में शामिल पांच सदस्यों को हत्या में प्रयुक्त होने वाले हथियार समेत गिरिफ्तार कर लिया। मामले में लुटे गए पैसे भी बरामद किए गए।

बहुत शातिर है छेमार गैंग:

पुलिस की माने तो छेमार गैंग न सिर्फ बेहद बेरहम है बल्कि शातिरपन में भी कोई इसका तोड़ नहीं है है, पुलिस ने बताया कि यह रणनीति के अनुसार वहां अपना ठिकाना बनाते है जहां इन्हें वारदात को अंजाम देना होता है और अस्थायी डेरे डाल कर भिखारियों का भेष बनाकर भीख मांगते है ताकि इलाके की रेकी की जा सके और घटना वाले दिन ऐसे घर का चुनाव करते है जो मुख्य सड़क से अलग हो ताकि भागने में सरलता रहे। हत्या में गैंग ऐसे हथियारों का प्रयोग करता है जिनसे आवाज न हो जैसे कुल्हाड़ी चाकू, चापड़ इत्यादि।

पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित:

पांच हत्यारोपियों की पहचान जाहिर:

इस हत्याकांड में शामिल डकैतों की प्रयागराज पुलिस ने पहचान जाहिर कर दी है इस घटना में शामिल रहे सभी लोग निम्न प्रकार है:

  1. सारिक पुत्र रफीक जिला रामपुर

  2. शाहरुख पुत्र अली जान रामपुर

  3. डाबर पुत्र अशरफ जिला रामपुर

  4. वारिस पुत्र जफर खान रामपुर

  5. फरमान पुत्र आलम दीन जिला रामपुर

  6. सुरेंद्र यादव पुत्र मातादीन यादव होलागढ़ जिला प्रयागराज

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com