राहुल के हिन्दू होने के कारण लडकी के भाई और परिवार वालो ने राहुल की मार मार कर हत्या कर दी
राहुल के हिन्दू होने के कारण लडकी के भाई और परिवार वालो ने राहुल की मार मार कर हत्या कर दी|social media
टॉप न्यूज़

मुस्लिम लड़की से इश्क किया तो मिली मौत, हिन्दू होने के कारण लडकी के भाई ने राहुल की मार-मारकर हत्या कर दी

दिल्ली के राहुल को मुस्लिम युवती से प्यार करने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

किसी हिन्दू लड़की का मुस्लिम लड़के से इश्क करना बेहद आम और विशाल ह्रदय के लोगों के द्वारा इसे जायज ठहराया गया है लेकिन अगर मामला उल्टा हो तो बवाल खड़ा हो जाता है, ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ा हुआ है, जहाँ पर बीए द्वितीय वर्ष के एक छात्र की पीट-पीट कर सिर्फ इसलिए हत्या कर दी गयी क्योंकि उसने मुस्लिम लड़की से इश्क किया था।

दिल्ली की तंग गलियों में हुई हत्या:

जानकारी के अनुसार राहुल राजपूत (18) नाम का युवा दिल्ली के आदर्श नगर में अपने परिजनों के साथ रहता था और पत्राचार के माध्यम से पढ़ाई करता था। इसी दौरान उसकी दोस्ती एक मुस्लिम युवती से हुई जो उसी के साथ पढ़ती थी, दोस्ती का यह रूप बातचीत में ही प्रेम में परिणित हो गया लेकिन इस मामले की भनक युवती के भाइयों को लग गई, दरअसल युवती के भाइयों ने युवती और राहुल को कहीं पर साथ मे बैठे देख लिया था नतीजन भाइयों ने इस मामले को बेहद शातिराना तरीके से खत्म करने का निर्णय लिया।

ट्यूशन के बहाने बुलाया:

आदर्श नगर निवासी राहुल अपने जेब खर्च के लिए छोटे विद्यार्थियों को अंग्रेजी भाषा की ट्यूशन देता था और हत्यारोपियों ने इस बात को ही अपना हथियार बनाया, दरसअल परिजनों ने बताया कि राहुल के पास ट्यूशन पढ़ाने के लिए एक फोन आया था जिसमें बच्चे को ट्यूशन पढ़ाने की बात कही गयी थी लेकिन जब राहुल फ़ोन पर बताये गए पते आदर्श नगर नाले के पास पहुँचा तो वहां पर युवती के भाई मनवार हुसैन ने अन्य साथियों के साथ मिलकर ताबड़तोड़ पिटाई की। इस दौरान राहुल ने हमलावरों से अपनी पिटाई का कुसूर भी पूंछा, लेकिन हमलावर बिना कुछ सुने देखे केवल पिटाई ही करते रहे और अपनी समझ मे जान से मारकर छोड़ गए।

परिजन उठाकर अस्पताल ले गए:

इस मामले की जानकारी जब राहुल के परिजनों को हुई तो उनके द्वारा अचेत राहुल को उठाकर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां पर राहुल को प्राथमिक उपचार दिया और अस्पताल ने स्वस्थ्य बताकर उसे डिस्चार्ज भी कर दिया, घर पहुंचकर राहुल की तबियत अचानक खराब होने लगी इस पर परिजनों ने राहुल को बी जे आर एम अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर इलाज के दौरान राहुल की मौत हो गयी। अस्पताल ने बताया कि राहुल की मौत प्लीहा में आयी भयानक चोटों की वजह से अंदरूनी स्राव और दर्द की वजह से मृत्यु हुई है।

लोगों ने कहा गंगा जमुनी तहजीब कहाँ गायब हो गयी?

लोगों ने इस वाकये को गंगा जमुनी तहजीब को एक ढकोसला करार देते हुए कहा कि जब एक मुस्लिम युवक हिन्दू महिला से प्यार करता है तो यह इश्क होता है और यह गंगा जमुनी तहजीब होती है लेकिन अगर मामला उल्टा हो जाये तो समुदाय विशेष के अंदर हिंसक भावना जागृत हो जाती है, दरअसल दिल्ली के ही एक पुराने मामले अंकित सक्सेना मामले में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया था जो काफी चर्चा का विषय रहा था।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com