उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Google
Google|Shakib
टॉप न्यूज़

‘हैदर’ फिल्म का एक्टर बना ‘आतंकी’, सेना से हुई मुठभेड़ में ढेर

बांदीपुरा का शाकिब बिलाल और 9वीं क्लास का एक लड़का, लश्कर के एक आतंकी के साथ मारा गया था, सेना का यह ऑपरेशन 18 घंटे तक चला था 

Suraj Jawar

Suraj Jawar

जम्मू कश्मीर में आतंक की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. 9 दिसंबर को सेना से मुठभेड़ में मारे गए आतंकी के बारे में अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. यह आतंकी थियेटर आर्टिस्ट था और बॉलीवुड फिल्म 'हैदर में इसने कैमियो भी किया था.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक बांदीपुरा का शाकिब बिलाल और 9वीं क्लास का एक लड़का, लश्कर के एक आतंकी के साथ मारा गया था. सेना का यह ऑपरेशन 18 घंटे तक चला था. इन दोनों लड़कों ने अपना घर 31 अगस्त को छोड़ दिया था. बिलाल के परिवार को यह समझ ही नहीं आया कि उसने आतंकवाद को क्यों चुना. परिवार ने उसे हर जगह ढ़ूंढा लेकिन वह नहीं मिला.

बिलाल के अंकल आसिम ऐजाज ने कहा, 'एक महीने के बाद हमने जो देखा वह अविश्वसनीय था. उस लड़के की दिलचस्पी इंजीनियरिंग में थी लेकिन पता नहीं क्यों उसने आतंकवाद को चुना. जिस दिन उसने घर छोड़ा, वह घर का सामान लेने गया था.'

परिवार ने बताया, बिलाल ने दसवीं की परीक्षा डिस्टेंशन के साथ पास की थी और वह ग्यारहवीं में फिजिक्स, कैमेस्ट्री और मैथ पढ़ रहा था. वह फुटबॉल, तायकांडो और कबड्डी खेलता था. उसने विशाल भारद्वाज की फिल्म हैदर में एक छोटा सा रोल भी किया था.

बिलाल थियेटर का माहिर एक्टर था. उसे प्ले करने के लिए ओडिशा भी भेजा गया था. लेकिन पता नहीं ऐसी कौन सी बात उसके दिमाग में घर कर गई कि उसने आतंक का रास्ता अपनाया.