उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह|IANS
टॉप न्यूज़

क्या राम मंदिर को लेकर हिंदुओं का धैर्य जवाब दे रहा है ?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने में देरी होने से हिंदू आपे से बाहर हो रहे हैं।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली | केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने में देरी होने से हिंदू आपे से बाहर हो रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हिंदुओं का धैर्य जवाब दे गया तो क्या कुछ हो जाएगा, इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। मंत्री ने कहा, "नेहरू (जवाहरलाल) चाहते तो राम मंदिर का मुद्दा विवादित नहीं होता। फिर कांग्रेस ने समाधान के रास्ते बंद कर दिए। और जब अदालत इस मुद्दे पर सुनवाई करने वाली थी तो कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने वही किया।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने इसे हिंदू-मुस्लिम मुद्दा बनाने का निर्णय लिया है। भगवान राम हिंदुओं की आस्था का मुद्दा थे, हैं और हमेशा रहेंगे। अब हिंदुओं का सब्र जवाब दे रहा है। किसी को अंदाजा नहीं है कि अगर हिंदुओं का धर्य जवाब दे गया तो फिर क्या होगा।"

बिहार के पूर्व उप मुख्य मंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को सलाह देते हुए कहा कि "काहे बड़बड़ा रहे है फ़ालतू का? किसी का सब्र नहीं टूटा है। ठेकेदार मत बनिए, हमसे बड़े हिंदू नहीं है आप? आपको चुनाव का डर है। ये मगरमच्छी रोना रोने से फ़ुर्सत मिले तो युवाओं की नौकरी, विकास और जनता की सेवा की बात करिए। अपने दोस्त पलटूराम की तरह बेमतलब बिहारियों को बदनाम मत करिए।"

आपको बता दें , की सर्वोच्च न्यायालय ने आज अयोध्या जमीन विवाद पर सुनवाई करते हुए एक बार अयोध्या जमीन विवाद को टाल दिया है सुप्रीम कोर्ट ने कहा की अगली सुनवाई जनवरी 2019 में एक उचित पीठ के समक्ष होगी। हालांकि, अदालत ने सुनवाई के लिए कोई विशेष तारीख निर्धारित करने से इनकार किया।

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पीठ ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 2010 में अयोध्या की विवादित जमीन के तीन भाग करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं के समूह पर सुनवाई अगले साल करने का निर्देश दिया है।