राहुल गांधी के बारे में फूटेगा किताबी बम, बराक ओबामा ने राहुल के लिए कहा "घबराए हुए छात्र"

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गाँधी को घबराया हुआ छात्र कहा।
राहुल गांधी के बारे में फूटेगा किताबी बम, बराक ओबामा ने राहुल के लिए कहा "घबराए हुए छात्र"
Rahul Gandhi with Barack ObamaUday Bulletin

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कई मौकों पर राजनीतिक रूप से न सिर्फ असफल हुए है बल्कि उन्होंने संसद के भीतर भी गरिमा के अनुसार काम नहीं किया। हालांकि सोशल मीडिया पर मीम्स के बाद अब पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) की संस्मरण किताब के बाद विरोधियों को उनके ऊपर निशाना लगाना ज्यादा सरल हो जाएगा। 17 नवंबर तक या संस्मरण रूपी किताब लोगों के सामने होगी।

राहुल गांधी के बारे में कही बातें, विपक्षियों के लिए मौका ही मौका:

अगर उत्तरप्रदेश और बिहार चुनाव में मिली हारो का ठीकरा फोड़ा जाए तो इसके लिए सबसे सरल निशाना राहुल गांधी बनते मिलते है। इस मामले में एक और अहम कड़ी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जोड़ दी है। दरअसल बराक ओबामा आजकल एक संस्मरण पर कार्य कर रहे है।

जिसके तहत उन्होंने दुनिया भर के उन लोगों के बारे में लिखा है। जिनसे या तो वह मिले है या किसी तरह से सम्बन्धित रहे है। यहाँ आपको बताते चले कि बराक ओबामा अपने कार्यकाल में दो बार भारत की यात्रा पर आए। इनमे से एक यात्रा 2010 में रही जबकि दूसरी बार 2015 मे भारत पहुँचे। इस दौरान बराक ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में अपने विचार व्यक्त किये।

दरअसल बराक ओबामा इन दिनों अपने एक संस्मरण "आ प्रॉमिस्ड लैंड" पर कार्य कर रहे है। जिसमे उन्होंने दुनिया भर के नेताओ और लोगो को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों पर लिखा है। इसमें से एक वयक्ति कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी है और उन पर ओबामा ने लिखते हुए कहा कि राहुल गांधी एक अनगढ़(अपरिपक्व) छात्र होने का गुण रखते हुए अपने शिक्षक को इम्प्रेस करने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आते है। जबकि उनमे अपने मुख्य विषय (भारतीय राजनीति) में एक्सपर्ट होने की कमी और जुनून का स्तर बेहद निम्न नजर आता है।

यहाँ आपको बताते चले कि बराक ओबामा ने कांग्रेस की वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के बारे में भी राजनीति में सौंदर्य का अपवाद करार दिया है। हालांकि इस किताब के बाद भारत मे राजनीति विरोध के स्वर उठना लाजमी है क्योंकि अगर कोई अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति भारत के किसी नेतृत्व के बारे में कोई बात कहता है तो उसपर दुनिया भर की नजरें उठना आवश्यक हो जाता है।

दुनिया भर के राजनेताओं पर की चर्चा:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक हुसैन ओबामा(Barack Hussein Obama ) ने इस संस्मरण में भारत के अलावा अन्य नेताओं पर भी चर्चा की। बराक ओबामा ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक मजबूत और बेहद चालाक बॉस बताया।

अपनी समीक्षा में बराक ओबामा ने दुनिया भर के नेताओ के बारे में अपने विचार रखे है। सनद रहे कि करीब 768 पन्नो की यह किताब संस्मरण 17 नवंबर को पाठकों के बीच होगी।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com