jamia millia islamia Goli Kand
jamia millia islamia Goli Kand|Social Media
टॉप न्यूज़

जामिया गोलीकांड : देसी तमंचे से फायरिंग, जामा मस्जिद पर पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गयी।

जयश्री राम का लगाया नारा और शुरू कर दी हवाई फायरिंग। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से राजघाट तक निकाली जा रही मार्च में गुरुवार दोपहर गोली चलने से हड़कंप मच गया। एक सिरफिरे ने 'जय श्रीराम' के नारे लगाए और गोली चला दी। गोली लगने से एक शख्स के घायल होने की खबर है। घायल शख्स छात्र बताया जा रहा है। गोली चलाने वाले का वीडियो भी वायरल हो गया।

अचानक गोली चलने से पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने कहा, "युवक ने खुले में पहले पिस्तौल लहराई। उसके बाद गोली चला दी। युवक को मौके पर ही दबोच लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।

यह सनसनीखेज तथ्य वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रहा है। मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, चूंकि हमलावर ने रूमाल से पिस्तौल पकड़ा हुआ था, इससे उसकी बुरी मंशा साफ जाहिर होती है।

पुलिस की मौजूदगी में अचानक गोली चलने से हड़बड़ाए और मौके पर मौजूद दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले के डीसीपी चिन्मय बिस्वास मीडिया से काफी देर तक यही कहते देखे-सुने जाते रहे कि, "अभी थाना और जिला सीमा का ठीक-ठीक नहीं पता चला है। आरोपी को पकड़ लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एक छात्र गोली लगने से घायल हो गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर है।"

डीसीपी ने कहा, "गोली देसी तमंचे से चलाई गई है। आरोपी ने वैमनस्य फैलाने वाले नारे भी लगाए थे।" उधर मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, "गोली चलाने वाले ने साफ साफ चीख कर कहा, 'लो ले तुम अब आजादी' इसके बाद उसने गोली चला दी। गोली छात्रों की भीड़ की ओर पिस्तौल करके चलाई गई थी।'

गोली लगने से घायल युवक को तुरंत प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, 'गोली चलाने वाले ने 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए।'

दूसरी ओर इस घटना से हड़बड़ाई दिल्ली पुलिस ने आनन-फानन में मध्य दिल्ली स्थित जामा मस्जिद पर अतिरिक्त पुलिस बल बढ़ा दिया। क्योंकि इस मार्च को जामा मस्जिद पर ही पहुंचना था। जामा मस्जिद से इकट्ठे होकर भीड़ को राजघाट की ओर बढ़ना था। हालांकि पुलिस ने मार्च को राजघाट की ओर जाने की अनुमति देने से साफ इंकार कर दिया था।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com