उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कलकत्ता के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल
कलकत्ता के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल|Source- Twitter
टॉप न्यूज़

कलकत्ता के मेडिकल कॉलेज में लगी आग, सभी सुरक्षित 

कलकत्ता के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आग लगी है ,लेकिन वहां सभी मरीज और हॉस्पिटल कर्मी सुरक्षित.

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी 'कलकत्ता के कोलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल' में बुधवार सुबह आग लग गई। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। मरीज और हॉस्पिटल के कर्मचारी सभी कर्मचारी सुरक्षित निकल लिए गए हैं। घटना स्थल पर बचाव दल के समय पर पहुँच जाने से लोगों की जान बच गई। घटना स्थल पर पहुंचे मंत्री सोवन चटर्जी ने यह जानकारी दी।

आईएएनएस से मिली जानकारी के अनुसार, घटनास्थल पर दमकल के 10 वाहन मौजूद हैं। जो लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, "आग लगने की शुरुआत सुबह 7.58 बजे के आसपास एमसीएच बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर के एक मेडिकल स्टोर से हुई। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।"

उन्होंने कहा, "आग लगने की शुरुआत सुबह 7.58 बजे के आसपास मेडिकल कॉलेज के ग्राउंड फ्लोर से हुई। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।"

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन, इंजीनियरिंग, आवास और पर्यावरण मंत्री चटर्जी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा, "किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई खबर नहीं है।"

उन्होंने ने कहा, "वहां काफी धुंआ है। सभी मरीजों को वहां से निकाल लिया गया है। आग के स्रोत का पता लगाने के लिए दमकलकर्मी इमारत में मौजूद थे।"

प्रभावित इमारत के पर्यवेक्षक जयंता दास के अनुसार, विभिन्न विभागों के करीब 150 रोगियों को बचा लिया गया है।

आपको बता दें कोलकाता मेडिकल कॉलेज की स्थापन 1835 में हुए थी, यह देश के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में शुमार है। पश्चिम बंगाल की राजधानी में स्थित यह कॉलेज एशिया में यूरोपीयाई चिकित्सा का दूसरा महाविद्यालय है।