जब पुलिसकर्मियों ने लोगों की मदद करने वाले संगठन से ही जुर्माना वसूल लिया

दिल्ली पुलिस ने मास्क न पहने पर छोटू फाउंडेशन के वालेंटियर्स का काटा चालान। लेकिन मज़े की बात तो यह रही कि पुलिस ने खुद मास्क पहनना जरूरी नहीं समझा।
जब पुलिसकर्मियों ने लोगों की मदद करने वाले संगठन से ही जुर्माना वसूल लिया
Delhi Police issued challan to Chhotu Foundation volunteersSocial Media

जब मदद करने वाले लोगों से ही जबरन मदद छीन ली जाये तो मामला हास्यास्पद से हो जाता है। मामला दिल्ली के एक चैरिटेबल फाउंडेशन "छोटू फाउंडेशन" के वालेंटियर्स के साथ हुए चालान से जुड़ा हुआ है। जहां पर बिना मास्क वाहन चलाने को लेकर फाउंडेशन के लोगों के चालान काट दिए गए।

गए तो मदद करने और चालान काटा कर चले गए:

मजेदार बात तब हुई जब महिलाओ और बच्चों के हितों के लिए संघर्ष और सहयोग करने वाली संस्था के लोगों पर दिल्ली पुलिस ने मास्क न पहनने का जुर्माना ठोक दिया वह भी पांच सौ रुपये की रकम का। यहां आपको बताते चले कि छोटू फाउंडेशन खुद लोगों के दिये गए दान पर संचालित की जाती है। जिससे असहाय बच्चो और महिलाओ को स्वावलंबी बनाकर समाज का सच्चा नागरिक बनाने का प्रयास किया जाता है।

छोटू फाउंडेशन ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा " भारत की सबसे गरीब संस्था यानी कि सरकार ने हमसे जबरन 500 रुपये की मदद करा ली। ये सरकार की डगमगाती अर्थव्यवस्था को संभालने का नायाब तरीका है पर कोई तरीका देश के लोगों की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए भी सुझाया जाए।

छोटू फाउंडेशन ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि "लगता है आम लोगों ने लॉक डाउन में इतना कमा लिया है कि सरकार को जबरन राजस्व वसूली करनी पड़ रही है साथ ही राजस्व वसूली करने वाले दल को राजस्व मुक्त के साथ-साथ कोरोना मुक्त भी कर दिया गया है।

#किस_किस_का_चालान_कटा_बताओ...? भारत की सबसे गरीब संस्था यानि सरकार ने हमसे जबरन खुद की 500 रुपये की मदद करा ली है। ये...

Posted by Chhotu Foundation on Sunday, November 8, 2020

मास्क न पहनने पर जुर्माना ठोका, वसूलने वाले भी बिना मास्क के नजर आए:

सबसे मजेदार बात तो यह हुई कि छोटू फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं का चालान पब्लिक प्लेस में बिना मास्क लगाए होने की वजह से किया गया और जिन पुलिसकर्मियों द्वारा यह चालान किया गया वो खुद बिना मास्क के पब्लिक प्लेस में घूम कर लोगों के चालान काटते हुए नजर आए। लोगों ने कहा कि दिल्ली पुलिस के जवान कानून से ऊपर होने के साथ-साथ कोरोना पर भी जीत हासिल कर चुके है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com