रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा "हम हरदम किसानों की बात सुनने को तैयार हैं

हम हमेशा अपने किसान भाइयों की बात सुनने, उनकी गलतफहमी को दूर करने और आश्वासन देने के लिए तैयार रहते हैं: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा "हम हरदम किसानों की बात सुनने को तैयार हैं
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा "हम हरदम किसानों की बात सुनने को तैयार हैंGoogle Image

एक ओर जहां देश की राजधानी की ओर किसानों का आंदोलन अपने शबाब पर जाता जा रहा है वहीँ सरकार भी हर हाल में किसानों की मान मनौवल पर जुटी हुई है। हालांकि किसानों की तरफ से अभी तक समझौते के लिए कोई पहल नही की गई है, किसानों के अनुसार कृषि बिल पूरी तरह वापस लिए जाने चाहिए ।

रक्षा मंत्री ने जाहिर की सरकार की मंशा:

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में अपनी बात रखते हुए बताया कि सरकार की मंशा किसानों के विकाश करने की रही है, सरकार कभी भी किसानों के प्रतिकूल करने की बात सोच भी नही सकती। हाल में ही सरकार ने जिन कृषि सुधारो को कृषि विधेयक में शामिल किया है वो हर प्रकार से किसानों के उन्नत जीवन के लिए है। रक्षामंत्री ने अपने बयान में यह भी कहा कि हम हर स्थिति में किसानों की बात सुनने के लिए तत्पर है, आवश्यक होने पर किसानों के सुधारो को भी करने के लिए तत्पर है।

राजनीति का घालमेल आंदोलन को बना रहा व्यापक:

किसानों के आंदोलन में राजनीति का शामिल होना और व्यापक बना रहा है। दरअसल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

किसानों के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक दिन के उपवास की घोषणा की है, हालांकि इसे समर्थन कम राजनीतिक स्टंट ज्यादा माना जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि विपक्षी दल अब आंदोलन में केवल ढोंग करने पर आमादा है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com