उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
चलती ट्रेन से गायब हो गया CRPF का जवान
चलती ट्रेन से गायब हो गया CRPF का जवान|Google
टॉप न्यूज़

जब चलती ट्रेन से गायब हो गया CRPF का जवान, पुलिस ने दर्ज किया मामला

भारत पाकिस्तान तनाव के बीच केंद्र सरकार ने बड़े पैमाने पर अर्धसैनिक बलों को घाटी में भेजा है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच LOC में बढ़ रहे तनाव के कारण गृह मंत्रालय (Home minister) ने देश के कई हिस्सों से अर्द्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियों को 'अर्जेंट नोटिस' पर कश्मीर घाटी में बुलावे का न्योता भेजा है। जिसके बाद पूरे देश भर से सेना की कई टुकड़ी जम्मू कश्मीर के लिए रवाना हो गई। इसमें सीआरपीएफ की 35, बीएसएफ की 35, एसएसबी की 10 और आईटीबीपी की 10 कंपनियां शामिल है।

इसी सिलसिले में CRPF का एक जवान हैदराबाद से कश्मीर जा रहा था। लेकिन हैदराबाद ट्रेन से दिल्ली और दिल्ली से सिकंदराबाद आने के दौरान सीआरपीएफ का 40 वर्षीय जवान सल्देश कुमार लापता हो गया है। सल्देश कुमार सीआरपीएफ के 14 सदस्यीय एक दल का हिस्सा था। वहां मौजूद अन्य साथियों को जब सल्देश कुमार की गुमशुदगी का पता चला तो उन्होंने रेलवे पुलिस से इसकी शिकायत की और मामला दर्ज किया गया है। रेलवे पुलिस के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

चलती ट्रेन से गायब हो गया CRPF का जवान
चलती ट्रेन से गायब हो गया CRPF का जवान
Google

जिसके बाद पुलिस से करवाई करते हुए गुम हुए CRPF जवान का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफकर्मी सल्देश कुमार सिकंदराबाद के हकीमपेट स्थित अपने ग्रुप सेन्टर में आ रहे थे।

आपको बात दें कि, भारत की तरफ से पाकिस्तान पर बार-बार कड़ी कार्रवाई की बात कही जा रही है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में बढ़ रहे तनाव को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। 22 फ़रवरी को गृह मंत्रालय की तरफ से फैक्स जारी कर CRPF जवानों की 100 टुकड़ियों को जम्मू कश्मीर आने का आदेश दिया गया था।