Coronavirus in Lucknow
Coronavirus in Lucknow|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

Coronavirus Alert: लखनऊ में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है, एक मरीज़ अस्पताल में भर्ती। 

उत्तर प्रदेश की राजधानी के लोकबंधु अस्पताल में कोराना वायरस के संदिग्ध मरीज के भर्ती होने के बाद वरिष्ठ मेडिकल अफसर (CMO) डॉ़ नरेंद्र कुमार अग्रवाल ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Abhishek

Abhishek

लखनऊ CMO ने जानकारी देते हुए बताया कि किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा है। मंगलवार को एक विदेश से आए हुए मरीज को लोकबंधु के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसकी जांच के सैंपल केजीएमयू भेजे गए हैं, रिपोर्ट 48 घंटे के अंदर आने की उम्मीद है।

CMO बताया कि एयरपोर्ट में चिकित्सकों और पैरामेडिकल की एक विशेष टीम गठित कर दी गई है। खास तौर पर 12 देशों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। राजधानी में अब तक 1200 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। चीन, दुबई, हांगकांग, ईरान व 12 संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों परे विशेष नजर रखी जा रही है।

डॉ़ अग्रवाल ने कहा, "हमने कई टीमें गठित की हैं जो लगातार बाहर से आने वालों पर नजर बनाए हुए है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी की जा रही है। चौधरी चारण सिंह एयरपोर्ट पर छह चिकित्सकों व आठ पैरामेडिकल स्टाफ ड्यूटी लगाई गई है। ये सभी बाहर से आने वाले लोगों की स्कैनिंग की जा रही है। राजधानी के लोकबंधु, सिविल, लोहिया, आरएलबी समेत सभी अस्पतालों में 73 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।"

डॉ़ अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में राजधानी में 248 लोग सर्विलांस पर हैं। इनमें वायरस की पुष्टि नहीं है, लेकिन हमने केवल इन्हें एतियात के तौर पर सर्विलांस पर रखा है। एयरपोर्ट पर 24 घंटे एम्बुलेंस व डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है। कोरोना वायरस से संबंधित एक कंट्रोल रूम बनाया गया, जिसका नंबर 0522-2622080 है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com