बुंदेलखंड में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही।
झांसी महोबा और बांदा में कोरोना का कहर चरम पर है, संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है प्रशासन भले ही निबटने का दावा करे लेकिन मरीज़ों को लक्षणों के बावजूद टेस्टिंग के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं
बुंदेलखंड में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही।
बुंदेलखंड में कोरोना का कहरGoogle Image

झांसी में हालात बद से बदतर:

अगर बुंदेलखंड के क्षेत्र झांसी में कोरोना संक्रमण को देखा जाए तो यहां की स्थिति यह है कि अब तक कुल मिलाकर 1471 संक्रमित पाए जा चुके है और वर्तमान में करीब 885 एक्टिव कोरोना संक्रमित हैं। वहीँ बुधवार की शाम तक झांसी में एक दिन में ही 127 कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। मृतकों की संख्या भी 53 हो चुकी है जो कि चिंता का विषय है।

महोबा में भी हालात ठीक नही:

उत्तर प्रदेश के सबसे छोटे जिले और बुंदेलखंड के मध्य में आने वाले जिले महोबा में अब तक 186 कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। एक ही दिन में एक परिवार के 8 लोगों समेत 41 लोग पाजिटिव पाए गए है जिनका बांदा के एल कैटेगरी के हॉस्पिटल मेडिकल कालेज बांदा में इलाज चल रहा है। महोबा में अब तक कोविड से तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर महोबा में कुछ भी नहीं है, बैंको में बढ़ती हुई भीड़ के कारण भी कोरोना का प्रसार होने की संभावना है। ज्ञात हो कि इसी हफ्ते में महोबा की स्टेट बैंक में स्टाफ के लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया था जिसके कारण बैंक को बंद किया गया है।

बांदा में लगातार बढ़ रहा है ग्राफ:

अगर बुंदेलखंड के बाँदा जिले की बात करें तो यहाँ की स्थिति भी भयावह होती चली जा रही है, पिछले एक पखवाड़े में यहां की स्थितियों में अचानक से परिवर्तन आये हैं। बांदा में इस वक्त तक कुलमिलाकर 207 कोरोना पाजिटिव लोग पाए गए है जिसमे 138 लोग एक्टिव कोरोना संक्रमित हैं और अभी तक 11298 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इसके बाद अभी तक 1113 सैम्पल की जांच प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि बांदा को लेकर यह सुखद है कि अभी तक मेडिकल कालेज में भर्ती किसी संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है।

क्षेत्र में बढ़ती हुई संख्या को लेकर लोगों मे असुरक्षा का भाव उत्पन्न हो रहा है लोगों की मांग है कि संक्रमण के बढ़ते हुए खतरों के मद्देनजर जिले में लॉक डाउन के नियम कड़े किये जाए और बैंक में कोरोना प्रसार रोकने के प्रयास किये जायें।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com