Coronavirus in Banda District Of Uttar Pradesh
Coronavirus in Banda District Of Uttar Pradesh|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

बाँदा में कोरोना वायरस की आहट, मेडिकल कालेज में भर्ती हुआ कोरोना का संदिग्ध मरीज। 

कोरोना की दहशत के चलते बाँदा में एक छात्र को तेज बुखार और गले और सांस लेने में तकलीफ की वजह से जिले के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

जिले में हड़कंप :

13 फरवरी के दिन अचानक ही जिले में उस वक्त हड़कंप की स्थिति हो गयी जब मेडिकल कालेज पहुंचे एक छात्र ने खुद को कोरोना वायरस से ग्रसित होने की शंका जाहिर की। ज्ञात हो कि मेडिकल कालेज में भर्ती होने वाला छात्र प्रशांत जिले में स्थापित कृषि विश्वविद्यालय का छात्र है। जिसमें कोरोना के लक्षण पाए जाने पर विश्वविद्यालय प्रसाशन ने छात्र को भर्ती कराया है जहां पहले से बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में छात्र को निगरानी में रखा गया है।

छात्र केरल घूमने गया था:

छात्र ने बताया कि 1 मार्च को विश्वविद्यालय की टीम के साथ त्रिवेंद्रम (आंध्र प्रदेश) गया था था। जहाँ से उसे तेज बुखार और गले मे खरास की शिकायत हुई। छुट्टियां समाप्त होने पर जब वह बाँदा लौटा तो उसे सिर में तेज दर्द और सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गयीnमेडिकल कालेज अब इस बात की पड़ताल कर रहा है की संदिग्ध संक्रमित छात्र विश्वविद्यालय में किन-किन लोगों से मिला है ताकि उनको भी ऑब्जर्वेशन में रखा जा सके। साथ ही टीम में गए हुए छात्र अपने-अपने घरों के लिए चले गए हैं जिनकी जांच होना बांकी है।

मेडिकल कालेज में किट ही उपलब्ध नहीं :

मेडिकल कालेज में वार्ड ब्वाय और अन्य चिकित्सा कार्य मे संलग्न लोगों ने बताया कि भले ही मेडिकल कालेज में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया हो लेकिन यहां संदिग्ध की देखरेख में लगे हुए कर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर कोई सुरक्षा नहीं बरती जा रही है। कर्मियों को सुरक्षा के नाम पर सामान्य से गाउन और हैंड ग्लब्स दिए गए है और सर्जिकल मास्क उपलब्ध कराए गए है। जानकारी के अनुसार इस लापरवाही के लिए मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य के ऊपर आरोप लगाए जा रहे है। मेडिकल कालेज में पैरामेडिकल स्टाफ ने बताया कि छात्र कोरोना के भय से इस कदर भयभीत है कि वह आइसोलेशन वार्ड में अकेले होने की वजह से रो रहा है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com