बांदा स्टेट बैंक मुख्य शाखा कर्मचारी पाए गए कोविड संभावित, पीसीआर टेस्ट के आधार होगी पुष्टि

स्टेट बैंक मुख्य शाखा ग्राहकों के लिहाज से जिले का सबसे बड़ा बैंक है और अगर यहाँ कोरोना प्रसार होता है तो समस्या विकट हो सकती है।
बांदा स्टेट बैंक मुख्य शाखा कर्मचारी पाए गए कोविड संभावित, पीसीआर टेस्ट के आधार होगी पुष्टि
Coronavirus in Banda SBI BranchUday Bulletin

बाँदा भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा कचहरी में नवागन्तुक बैंक कर्मचारी जिला अस्पताल में उपस्थित ट्रू नेट मशीन के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। ज्ञात हो कि ट्रू नेट मशीन के द्वारा तत्काल प्रभाव से टेस्ट किया जा सकता है हालांकि इसके रिजल्ट बेहद सही नहीं माने जाते। कोरोना की असल जांच आरटी-पीसीआर (COVID-19 RT-PCR test) में ही प्राप्त होती है।

मामले में हुई गलत मीडिया रिपोर्टिंग:

मामले को लेकर जिले भर में मीडिया कर्मियों द्वारा यह अफवाह फैलाई गई कि शाखा के उप प्रबंधक कोरोना संक्रमित है लेकिन इस मामले को लेकर जब हमने शाखा के डिप्टी ब्रांच मैनेजर श्री राजीव वर्मा जी से बात की तो असल जानकारी सामने आई। दरअसल बांदा मुख्य शाखा में कर्वी ब्रांच से नए बैंक कर्मी के के अवस्थी ट्रांसफर होकर आए थे जिन्होंने शाखा में 16 और 17 जुलाई को कैश डिस्ट्रीब्यूशन का काम संभाला था। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्याओं को लेकर उनका टेस्ट जिला अस्पताल में किया गया जिसमें वह सम्भावित रूप से कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जिला चिकित्सालय से सैम्पल लेने आये चिकित्सा कर्मियों के द्वारा बैंक कर्मियों को एक साथ बैठा कर टेस्टिंग की जा रही है, जिससे कोरोना बचाव का पहला सूत्र सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही किया जा रहा।

बाँदा स्टेट बैंक शाखा में सैंपल लेते हुए स्वास्थ्यकर्मी
बाँदा स्टेट बैंक शाखा में सैंपल लेते हुए स्वास्थ्यकर्मीUday bulletin

शाखा रहेगी बंद:

कोरोना प्रसार के खतरे को देखते हुए ऐतिहातन शाखा का परिचालन अस्थायी रूप से 48 घंटे के लिए बंद किया गया है। मामले की जनाकारी स्वास्थ्य विभाग के अलावा जिला प्रशासन को पहुँच चुकी है और सभी बैंक कर्मियों का टेस्ट के लिए सैम्पल लिया जा रहा है।

लोग कर रहे है जिलाधिकारी से अपील:

बांदा में फैलते कोरोना संकट को देखते हुए शहरवासियों ने बैंक को कोरोना प्रसार के लिए एक बहुत बड़ा संभावित खतरा बताया है। लोगों की अपील है कि बैंक को लगातार न चला कर हर एक दिन के बाद बन्द रखा जाए। खुद बैंक द्वारा लोगों से यह अपील की गई है कि लोग बैंक में तभी आये जब बेहद आवश्यक कार्य हो अन्यथा बैंक के डिजिटल प्लेटफार्म जैसे योनो अथवा इंटरनेट बैंकिंग का प्रयोग किया जाए।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com