Surleen Kaur Controversial Video
Surleen Kaur Controversial Video|Google Image
टॉप न्यूज़

मनोरंजन के नाम पर धर्म और देवी देवताओं का अपमान करने वाले आखिर चाहते क्या हैं?

सनातन धर्म का मजाक उड़ाकर फेमस होना कॉमेडी करने वालों के लिए फैशन बन गया है।लोग भी ठहाके लगाकर बड़े चाव से सुनते है ये विवादित फूहड़ कॉमेडी।लेकिन अब सोशल में पर बवाल कटा है

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

अब इसे सहिष्णुता की पराकाष्ठा कहे या फिर सहनशीलता की हद और साथ ही हँसी के नाम पर नग्नता परोसने वाले फूहड़ और जाहिल के कलाकार। एक धारा विशेष को निशाना बनाकर किये गए बेहद निंदनीय मजाक को लेकर भारत मे नए सवाल खड़े हो गए है। जहाँ एक ओर धर्म के पुरोधा के कार्टून बनने मात्र से लोगों को गोलियों से भून दिया जाता है लोगों के सिर कलम कर दिए जाते है वहीँ भारत मे कला के नाम पर कभी हिन्दू देवी देवताओं के नग्न चित्र बना दिये जाते है तो कभी सीता के चरित्र पर निशाना लगाया जाता है और अब तो कृष्ण भक्ति को दुनिया भर मे प्रेम की क्रंति लाने वाले इस्कान को निशाना बनाया जा रहा है। और ये सब किया है कॉमेडियन सुरलीन कौर ने।

कौन है सुरलीन कौर ?

कहने को तो कॉमेडियन है लेकिन अगर आपने पहले ही उनकी कॉमेडी देखी है तो कंटेंट के नाम पर अश्लीलता के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। कभी भारतीय ऋषियों मुनियों को निशाना बनाया जाएगा, स्त्री पुरुषों के निजी अंगों पर कमेंट मिलेंगे, कहने का मतलब कॉमेडी शो की जगह लोगों की धार्मिक और नैतिक भावनाओं के दुर्व्यवहार को कॉमेडी की तरह परोसने में माहिर महिला है।

आप खुद ही उनकी कलाकारी को समझ सकते है, हालांकि मूल वीडियो को हटाया जा चुका है और शेमारू इंटरटेनमेंट जिन्होंने उनके इस शो को ऑन एयर किया उन्होंने भी इसे माफी के साथ गायब कर दिया लेकिन इंटरनेट पर जो चीज एक बार आ गयी वो कभी गायब नहीं होती।

हालांकि इस मामले पर जैसे ही बवाल खड़ा हुआ शेमारू ने सबसे पहले माफीनामा चेप दिया ताकि कोई बड़ा बवाल खड़ा न हो लेकिन सनद रहे कि माफीनामा भी पहले ही तैयार करके रखा जाता है ताकि हो-हल्ला मचने पर कॉपी पेस्ट किया जा सके।

इस्कान ने इसे हल्के में नहीं लिया:

चूंकि इससे पहले भी धर्म पर हमले की वजह से आहत इस्कान ने मामले को बहुत गंभीरता से लिया और माफी शब्द डिक्सनरी से बाहर निकाल फेंका साथ ही जब शेमारू ने अनकंडीशनल माफीनामा पोस्ट किया उसके तुरन्त बाद इस्कान ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट किया वो भी लेटर के साथ। लेटर का सार यह था कि "अब बहुत हो गया, हम सनातन धर्म पर हमले से बहुत आहत है, आखिर माफी देने की भी हद और मर्यादा होती है पर लिबरलों ने बोलने की आजादी और माफी की आड़ में धर्म विशेष को निशाना बनाने का ठेका ले रखा है, इसलिए अब माफी नहीं। इस्कान ने बताया कि वो इस मामले को हमले की तरह लेंगे और कोर्ट में सुरलीन कौर समेत आपको घसीट लेंगे।

एक यूजर ने इस्कान द्वारा मुम्बई पुलिस कमिश्नर को लिखे हुए पत्र की सॉफ्ट कॉपी पोस्ट की जिसमे सुरलीन और शेमारू को पार्टी बनाकर शिकायत की गई है

इस मामले में सुरलीन को लंबा नुकसान होने की आशंका है, साथ ही कैरियर में जो तकलीफ होगी वो अलग।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com