उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Congress अध्यक्ष राहुल गांधी 
Congress अध्यक्ष राहुल गांधी |Twitter
टॉप न्यूज़

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज कहा, नोटबंदी, GST, राफेल, JPC अभी और भी कई टाइपो एरर निकलेंगे

कांग्रेस ने 36 ‘रेडी टू फ्लाई’ राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग की और सरकार पर सर्वोच्च न्यायालय से इस मामले में झूठ बोलने का आरोप लगाया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली | संसद के निचले सदन लोकसभा में मंगलवार को राफले सौदे को लेकर विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेताओं ने जोरदार हंगामा किया। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कांग्रेस (Congress) ने 36 'रेडी टू फ्लाई' राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग की और सरकार पर सर्वोच्च न्यायालय से इस मामले में झूठ बोलने का आरोप लगाया।

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी (PM Modi) की सरकार पर राफेल सौदे मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो एरर निकलने शुरू हुए हैं , इन्तिज़ार कीजिये अभी कई और टाइपो एरर निकलेंगे।

राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'सरकार में अब कई टाइपो एरर निकलेंगे। एक के बाद एक टाइपो एरर दिखेंगे। जीएसटी, नोटबंदी में और सरकार के हर फैसले में टाइपो एरर दिखेगा। नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम था। इसका लक्ष्य था अपने मित्रों को पैसा बांटा जाए।' उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी (PM Modi) का हिंदुस्तान 'अमीरों का हिन्दुस्तान' है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के कर्ज माफी के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि "हम प्रधान मंत्री मोदी (PM Modi) को तब तक सोने नहीं देंगे जब तक कि वह किसानों के ऋण को माफ नहीं करते, सभी विपक्षी दल एकजुट रूप से इसकी मांग क्र रहे हैं। अब तक प्रधान मंत्री ने किसानों के एक रुपये भी माफ नहीं किये हैं। गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा, भारत किसानों का देश है, 15 उद्योगपतियों का नहीं। हमने तीन राज्यों में किसानों के लोन माफ़ किये हैं, और आगे भी करेगें पीएम मोदी से भी करायेगें।

सिख दंगों पर आए फैसले के बारे में सवाल पूछा गया तो राहुल गांधी ने कहा कि दंगों को लेकर मेरा स्टैंड साफ है। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस सिर्फ नरेंद्र मोदी (PM Modi) को लेकर है। जिन्होंने किसानों का कर्जा माफ न करने की बजाय उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया।

हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल संचालित करने की कोशिश की। उन्होंने सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के सदस्यों से सहयोग मांगा। हंगामा न रुकता देख उन्होंने दोपहर 12 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।