उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में किसान रैली को संबोधित किया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में किसान रैली को संबोधित किया|Twitter
टॉप न्यूज़

मोदी जी नफरत फैलाते हैं, 56 इंच का सीना वाले PM लोकसभा में 1 मिनट भी नहीं आए - राहुल गांधी 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में किसान रैली को संबोधित किया , कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों के कर्ज माफी का वादा पुरा करने पर राहुल ने कहा, हम आगे भी किसानों के साथ मिलकर मेहनत से काम करेंगे

Uday Bulletin

Uday Bulletin

राजस्थान, जयपुर: कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज राजस्थान के जयपुर में किसान रैली को संबोधिक कर रहे हैं। संबोधन में राहुल ने कहा कांग्रेस की सरकारों ने हमेशा अपने देश के किसानों की हिमायत की है, मुश्किल वक्त में ऋण माफी जैसे संकल्प के जरिये मदद का हाथ बढ़ाया है, हम अपने किसानों की मदद के लिए सदा इसी तरह मजबूती से खड़े रहेंगे।

राहुल गांधी ने राजस्थान के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि राजस्थान की जनता, किसानों, युवाओं, माताओं और बहनों को दिल से धन्यवाद करना चाहता हूं कि आपने कांग्रेस पर भरोसा किया। राहुल ने कहा जब हम 2019 में केंद्र में सरकार बनायेगें , तो हम देश भर के किसानों का कृषि ऋण माफ करेंगे। यह किसानों को राहत देने के लिए पहला कदम है लेकिन यह अंतिम समाधान नहीं है। हमें किसानों की समस्या का समाधान मिल कर करना होगा।

राहुल ने कहा हरित क्रांति ने पूरे राष्ट्र को भोजन उपलब्ध कराया था। भारत में एक नई हरित क्रांति आवश्यक है। हमारे किसान हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हैं। पिछले 5 वर्षों से, श्री मोदी ने हमारे किसानों और हमारे युवाओं की उपेक्षा की है। देश के युवा मोदी जी से थक चुके हैं। नोटबंदी के साथ उन्होंने छोटे व्यवसायों को बर्बाद कर दिया। उन्होंने भारत के सबसे अमीर लोगों के ऋण माफ कर दिए, लेकिन कितने युवा व्यापारियों को मोदी सरकार से वित्तीय सहायता मिली ?

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर को मोदी जी ने रात के डेढ़ बजे हटाकर परे किया। क्योंकि, पूरा देश जानता है कि राफेल घोटाले में मोदी जी ने अनिल अंबानी की जेब में 30,000 करोड़ रुपया डालने का काम किया है। राफेल की जेपीसी जांच होनी चाहिए। राफेल पर जनता की अदालत में कांग्रेस ने मोदी जी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट देने का काम मोदी जी ने किया है लेकिन 56 इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री लोकसभा में एक मिनट सामने नहीं आ पाये। प्रधानमंत्री मोदी पंजाब की एक यूनिवर्सिटी में भाग गए, उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से कहा कि आप मेरी रक्षा कीजिए, मैं खुद की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं। रक्षा मंत्री के भाषण की धज्जियां उड़ा दी हमने। रक्षा मंत्री हमारे सवालों का जवाब नहीं दे पायीं।

राहुल गांधी ने मोदी जी पर आरोप लगते हुए कहा कि मोदी जी नफरत फैलाते हैं। शपथ ग्रहण समारोह में मैं वसुंधरा जी से मिला, क्योंकि वो 5 साल यहां मुख्यमंत्री रही हैं। हम मालिक नहीं है, जनता मालिक है। आप अपने मन की बात बताओ और हम काम करने के लिये यहां आये हैं। जो आप कहेंगे हम वो काम करेंगे।