Congress Party Seeks answer from PM Modi on Delhi Violence
Congress Party Seeks answer from PM Modi on Delhi Violence|Google
टॉप न्यूज़

दिल्ली में हुए दंगों पर कांग्रेस ने पीएम मोदी से माँगा जवाब, और गृहमंत्री का इस्तीफा।

कांग्रेस ने कहा दिल्ली दंगों पर जवाब दे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह इस्तीफा दें। 

Ayush

Ayush

मोदी सरकार को दिल्ली दंगों के मुद्दे पर संसद में घेरने के कांग्रेस के फैसले के बीच कांग्रेस पार्टी नेताओं ने सोमवार को इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की मांग के साथ ही कहा है कि प्रधानमंत्री को चाहिए कि वह खुद इस मुद्दे पर जवाब दें। एक ओर जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है। वहीं, पार्टी सांसद शशि थरूर ने 24-25 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदारी तय करने की मांग की। दिल्ली के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में हुई हिंसा में 45 लोगों की मौत हो गई है।

कांग्रेस नेता थरूर ने कहा, "इसके लिए कौन जिम्मेदार है? दिल्ली में कानून-व्यवस्था केंद्र सरकार का विषय है। हम गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करते हैं।

शशि थरूर ने आगे कहा कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वह इस विषय पर जवाब दें।

शशि थरूर ने कहा, “56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहां हैं? वह इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं? दिल्ली में इतने लोग मर गए हैं और प्रधानमंत्री पूरी तरह से खामोश हैं। उन्हें सदन में जवाब देने की जरूरत हैं।” 

इस बीच राज्यसभा की कार्यवाही को उस वक्त स्थगित करना पड़ा, जब विपक्ष ने दिल्ली दंगों के मुद्दे को सदन के पटल पर उठाते हुए इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की।

इससे पहले कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा को लेकर सोमवार को लोकसभा में इस बाबत चर्चा की मांग की और इस मुद्दे को लेकर नोटिस दिया। वहीं, सरकार ने जवाब में कहा कि वह नियमानुसार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com