उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ममता के सपोर्ट में आए राहुल गांधी
ममता के सपोर्ट में आए राहुल गांधी |Twitter-congress
टॉप न्यूज़

ममता के सपोर्ट में आए राहुल गांधी तो BJP ने साधा निशाना, याद दिलाया कुछ पुराने ट्वीट 

कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर सारदा घोटाले का आरोप लगते ही कोलकाता में राजनीतिक विवाद उत्पन्न हो गया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर सारदा घोटाले का आरोप लगते ही कोलकाता में राजनीतिक विवाद उत्पन्न हो गया है। कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर जब सीबीआई की टीम उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई। जिसके बाद सारे विपक्षी दल ममता बनर्जी के समर्थन में आ गए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तेजस्वी यादव समेत कई विपक्षी नेताओं ने ममता बनर्जी से बात कर इस लड़ाई में उनके साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया है। लेकिन मामले ने तब नया मोड़ लिया जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ममता बनर्जी के समर्थन में उतर कर ट्वीट किया ।

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए उन्हें दोहरी मानसिकता वाला व्यक्ति कहा है। बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी के कुछ पुराने ट्वीट शेयर किये हैं जिसमें राहुल गांधी ने ममता बनर्जी पर सारदा घोटाले का आरोप लगाया हैं। बीजेपी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,

"मल्टीपल पर्सनैलिटी डिसऑर्डर कम से कम दो विशिष्ट और स्थायी व्यक्तित्व स्थितियों को दर्शाता है, पहला कुछ घटनाओं को याद रखने में परेशानी होती है और दूसरा भुलक्कड़पन। यह पीड़ित व्यक्ति के व्यवहार को दर्शाते हैं।" जिसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी के जल्दी ठीक होने की कामना की।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोलकाता की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फ़ोन किया और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है। राहुल ने ममता को आस्वस्त करते हुए कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा रहेगा और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा।"

ये वहीं राहुल गांधी हैं जिन्होंने साल 2016 में भ्रष्टाचार मामले में ममता बनर्जी पर निशाना साधा था। उस समय उन्होंने ममता बनर्जी पर बरसते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार की बात करने वाली ममता बनर्जी अब खुद आरोपियों की रक्षा में खड़ी हैं। कांग्रेस के टि्वटर अकाउंट पर वह ट्वीट अभी भी मौजूद है, जिसमें राहुल गांधी ने कहा था, 'ममता जी कहती थीं, भ्रष्टाचार को बंगाल से मिटा दूंगी, लेकिन जब उन्हें भ्रष्टाचार दिखाई दिया, उनके सामने उनके लोगों ने चोरी की तो ममता जी ने उन पर एक्शन नहीं लिया। उल्टा उनकी पूरी रक्षा की।'

राहुल गांधी के इस नए ट्वीट से उनकी राजनीतिक आकांक्षा साफ नजर आती है। बहरहाल राहुल गांधी और पूरा विपक्ष ममता बनर्जी के साथ कंधे से कंधा मिलाए खड़ा है, और ममता बनर्जी धरने पर बैठी हैं।