सुशांत सिंह मामले में रिया चक्रवर्ती की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा

अगर एक तरीके से माना जाए तो सीबीआई जांच तो रिया चक्रवर्ती के मन मुताबिक हुई है, दरअसल मामले में तूल पकड़ने के बाद रिया ने सफाई के तौर पर गृहमंत्री से सीबीआई जांच कराने की मांग रखी थी।
सुशांत सिंह मामले में रिया चक्रवर्ती की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा
cbi enquiry in ssr caseGoogle Image

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई हुई एक्टिव:

सुशांत सिंह मामले में अब सीबीआई ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए है और एक ही झटके में सुशांत से जुड़े हुए 6 लोगों पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं। सनद रहे कि इन लोगों मे सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती का भी नाम शामिल है। दरअसल सीबीआई ने बिहार पुलिस की एफआईआर को आधार बनाकर आत्महत्या करने के लिए उकसाया जाना, आपराधिक षणयंत्र रचने, धोखा देना, चोरी, धमकी देने और बंधक बनाने जैसे आरोपों के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। दरअसल बिहार सरकार ने इस मामले पर बिहार पुलिस के अधिकारियों के काम मे बाधा डालने की वजह से सीबीआई जाँच की सिफारिश की थी जिसकी वजह से अब इस मामले की जांच सीबीआई करेगी।

रिया के मन की मुराद पूरी हो गयी लेकिन देखना यह है कि एजेंसी को जवाब कैसे दिए जाते है।

गठित हुई एसआईटी:

मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से सीबीआई ने डीआईजी मनोज शशिधर के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया है जिसमे एसपी नुपुर प्रसाद भी शामिल है। यहां आपको बताते चले कि उक्त मामले में सीबीआई ने आईपीसी की धारा 341, 348, 380,406, 306, 506 के साथ-साथ 420 और 120 B के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

इस मामले में जो व्यक्ति शामिल किए गए है उनमें सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती के अलावा भाई इंदरजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरेन्डा, श्रुति मोदी के ऊपर कार्यवाही की गई है। यहां आपको बताते चले कि एक्टर सुशांत सिंह के निजी खातों में हेरफेर की बात सामने आने पर अब ईडी ने भी रिया चक्रवर्ती पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और ईडी ने इस मामले में रिया को सम्मन जारी किया है।

हालांकि रिया ने इस मामले पर अब बिल्कुल चुप्पी साध ली है देखना यह है कि बिहार पुलिस की जांच को प्रभावित करने के बाद रिया सीबीआई के सामने कैसे पेश होती है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com