उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
टॉप न्यूज़

बुलंदशहर हिंसा: हिंसा उन लोगों का राजनीतिक षडयंत्र थी, जो राजनीतिक आधार खो चुके हैं- योगी आदित्यनाथ  

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘बुलंदशहर की घटना एक साजिश थी और अब इस साजिश का पर्दाफाश हो चुका है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लखनऊ: बीते दिनों उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा से पूरे देश को हिला कर रख दिया है। बुलंदशहर में गोकशी के शक के बाद हिंसा फैल गई थी, जिसमें एक इंस्पेक्टर सहित दो लोगों की मौत हो गई थी।

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही बाधित करने वाले विपक्ष की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि बुलंदशहर की घटना उन लोगों का 'राजनीतिक षडयंत्र' था, जो अपनी राजनीतिक जमीन खो चुके हैं । बुलंदशहर हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस मामले में सरकार ने जो कदम उठाए हैं, उसके लिए सराहना होनी चाहिए।

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष के जबर्दस्त हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'तीन दिसंबर की :बुलंदशहर: हिंसा उन लोगों का राजनीतिक षडयंत्र थी, जो राजनीतिक आधार खो चुके हैं ।'

मुख्य मंत्री बे कहा यह साजिश वही लोग कर रहे हैं, जिन लोगों ने प्रदेश में जहरीली शराब बनाकर, यहां के लोगों को मारने का प्रयास किया था। यह राजनीतिक षड़यंत्र था और ये षड़यंत्र वही लोग करते हैं जो कायर हैं। जो आमने-सामने किसी चुनौती को लेने की स्थिति में नहीं हैं।'

कानून व्यवस्था, किसानों की स्थिति और अन्य मुद्दों को लेकर सपा और कांग्रेस सदस्यों ने आज सदन में हंगामा और नारेबाजी की ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह राजनीतिक षडयंत्र था, जिसका खुलासा हो चुका है । शांति व्यवस्था किसी भी कीमत पर बनाये रखी जाएगी । इससे पहले योगी बुलंदशहर घटना को दुर्घटना बता चुके हैं ।

उल्लेखनीय है कि बुलंदशहर हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी ।