उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
BJP नेता की गुंडागर्दी का video viral 
BJP नेता की गुंडागर्दी का video viral |Twitter
टॉप न्यूज़

दिव्यांग ने लगाया अखिलेश यादव ज़िंदाबाद का नारा, तो शुरू हो गई BJP नेता की गुंडागर्दी, मुंह में डाला डंडा, Video Viral

यूपी में BJP नेताओं की गुंडागर्दी आम बात हो गई है। संभल ज़िले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक बीजेपी नेता एक दिव्यांग के मुंह में डंडा घुसेड़ने कोशिश करता दिख रहा है

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

उत्तर प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उत्तर प्रदेश में सत्ता में आते ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश को पछाड़ कर सबसे अधिक आपराधिक घटनाओं वाला राज्य बन गया है। कभी गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी तो कभी नेताओं के नाम पर गुंडागर्दी आम बात है। उत्तर प्रदेश के संभल ज़िले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में BJP नेता एक दिव्यांग के मुंह में डंडा घुसेड़ने की कोशिश करता दिख रहा है। बीजेपी नेता ऐसा एक बार नहीं, बल्कि बार-बार करता हुआ दिखाई दे रहा है।

दरअसल इस दिव्यांग की गलती बस इतनी है कि इसने एक BJP नेता के सामने -अखिलेश यादव ज़िंदाबाद का नारा लगा दिया। नारा लगाने वाला शख्स कह रहा था कि अखिलेश यादव को वोट दूंगा, बीजेपी को नहीं। यह बात नेता जी को कैसे हज़म हो सकती थी। उठाया डंडा और दिव्यांग के मुँह में घुसेड़ने लग गए।

हैरानी की बात यह है कि यह घटना SDM ऑफिस के बहार हुए। इस मामले में पुलिस का कहना है कि दिव्यांग नशे में था और वो पीएम मोदी और सीएम योगी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस होश में आई और SC-ST ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

कौन है दिव्यांग ?

इस दिव्यांग की पहचान मनोज के रूप में की गई है। यह दलित है। यह संभल में जूते-चप्पल बेचते हैं। घटना के बारे में मनोज से पूछे जाने पर उसने कहा कि मैं काम के सिलसिले में 24 दिसंबर को संभल गया था। जूते-चप्पल से आमदनी होने के बाद थोड़ी सी शराब पी ली। SDM ऑफिस के बहार से गुजर रहा था तो वहां कुछ लोग पीएम मोदी के ऊपर बातें कर रहे थे। ऐसे में मैंने भी कह दिया मोदी को वोट मत देना, अखिलेश और मायावती को वोट देना। इसी बात पर बीजेपी नेता ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले पर BJP नेता मोहम्मद मियां ने सफाई दी, नेता जी ने कहा कि, "वह मोदी जी और योगी जी को गाली दे रहा था। मैंने उसे समझाने की कोशिश की लॅकिन वह नशे में था। यह BJP को बदनाम करने की साज़िश थी। मैं सिर्फ उसे भगाने की कोशिश कर रहा था। मैंने उसके मुंह में डंडा नहीं घुसाया।" हालांकि वायरल वीडियो में ये साफ़ नज़र आ रहा है कि नेता जी दिव्यांग के मुंह में डंडा घुसा रहे हैं या उसे समझा रहे हैं। मोहम्मद मियां की करतूत देख कर तो लगता है इनकी गुंडागर्दी 2019 में BJP के साथ ही जाएगी।