Rahul gandhi Accused bjp and RSS for controlling social media
Rahul gandhi Accused bjp and RSS for controlling social media|Uday bulletin
टॉप न्यूज़

राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप को कंट्रोल करने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने अमेरिकन मीडिया की खबरों को आधार बनाकर भाजपा पर करारा हमला बोला है, राहुल के अनुसार भाजपा फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे प्लेटफार्म पर अपनी पार्टी के नेताओ की करतूतों को छुपा रही है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्विटर पर लिखा " आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी देश में सोशल मीडिया को कंट्रोल करते हैं। आरएसएस और बीजेपी इसके जरिये नफरत और फेक न्यूज़ फैलते हैं और इसके साथ ही देश के वोटर्स को भी प्रभावित करते हैं।

टी राजा का है मामला:

मामला दक्षिण भारतीय भाजपा और हिन्दू नेता टी राजा से जुड़ा हुआ है, अमेरिकी खबरों में पिछले दिनों एक मामला सामने आया है जिसमें फेसबुक के कुछ अधिकारियों के द्वारा यह बयान जारी किए गए है कि भारत मे टी राजा के पोस्ट्स को लेकर कोताही बरती गई है और इसी मामले में यह तर्क दिया गया है कि भारत सरकार द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप करके पॉलसी को तोड़ मरोड़कर टी राजा की पोस्ट को अलग किया गया है। बस इसी खबर को लेकर अमेरिकी मीडिया संस्थानों के द्वारा भारत सरकार और खासकर भाजपा पर किसी भाजपाई नेता को बचाने और सोशल मीडिया के नियमों को मनमुताबिक तोड़ मरोड़ करके रखने का प्रयास किया गया है और इन्ही खबरों पर संज्ञान लेकर कांग्रेस पार्टी के सर्वेसर्वा राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साध लिया है।

राहुल ने कहा भाजपा और आरएसएस बहुत कुछ बदल रहे है:

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के माध्यम से भाजपा और आरएसएस पर करारा निशाना लगाते हुए अपना विरोध दर्ज कराया है। राहुल गांधी के ट्वीट का सार आप यहां पढ़ सकते हैं

"भाजपा और आरएसएस भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप को नियंत्रित करते हैं। वे इसके माध्यम से फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं और इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं। आखिरकार अमेरिकी मीडिया फेसबुक के बारे में सच्चाई के साथ सामने आया है"।

सनद रहे कि इससे पहले भी फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया पर अमेरिका समेत अन्य देशों के चुनावों में हस्तक्षेप करने के आरोप लग चुके है लेकिन भारत मे इस तरह के आरोप अब लगने शुरू हुए हैं। हालांकि फेसबुक का डाटा इत्यादि अन्य संगठनों के पास पहुँचाने के आरोप लगते रहे है, लेकिन अबकी बार कांग्रेस ने सीधा-सीधा आरोप भाजपा और आरएसएस के साथ फेसबुक भारत से मिले होने का आरोप लगाया है।

भाजपा नेता और मंत्री रविशंकर ने जबरजस्त जवाब दिया:

हालाँकि जैसे हर बार होता आया है राहुल गांधी हर बार की तरह अपने ही बयान से घिरते हुए नजर आ रहे है दरअसल भाजपा के मंत्री और पुराने नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को एक कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ फेसबुक और कांग्रेस के चुनावी गठजोड़ का हवाला देकर पार्टी समेत राहुल को बहस के मैदान से ही बाहर फेंक दिया। दरअसल भारत मे हुए पिछले आम चुनावों में कांग्रेस और एक विदेशी फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ फेसबुक का गठजोड़ सांमने आया था जिसकी वजह से कांग्रेस की खासी किरकिरी हुई थी। अपने ट्वीट में रविशंकर ने राहुल गांधी पर खुद की पार्टी में होने वाली उथल पुथल के लिए भाजपा और आरएसएस को कारण बताते हुए तंज कसा।

ट्वीट देखिए:

इसके साथ ही रविशंकर ने इसी जवाब के क्रम में राहुल गांधी से एक चुभता हुआ सवाल पूंछा जिसका जवाब शायद राहुल गांधी के पास होना मुश्किल साबित होगा, रविशंकर ने बैंगलोर दंगे पर न बोलने का इल्जाम लगाया रविशंकर ने कहा शायद राहुल के पास इतना साहस ही नही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com