Mamta Banerjee
Mamta Banerjee|google images
टॉप न्यूज़

Election Result 2018: लोग हमेशा लोकतंत्र के ‘मैन ऑफ द मैच’ होते हैं, कांग्रेस की जीत, देश की जीत है - ममता बनर्जी 

मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम, तेलंगाना और छत्तिश्गढ़ के विधानसभा चुनावों के बाद जारी मतगणना के दौरान आ रहे रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि.

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कोलकाता: पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों के लिए जारी मतगणना के दौरान जारी रुझानों को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला किया है। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के खराब प्रदर्शन को 'जनता का जनादेश' करार देते हुए, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि चुनावी नतीजे 2019 आम चुनाव के सही मायने में लोकतांत्रिक संकेत हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में होने जा रहे 'फाइनल मैच' से पहले, “सेमीफाइनल” में भाजपा (BJP) किसी भी राज्य में कहीं नहीं नजर आती और लोकतंत्र में “मैन ऑफ द मैच” हमेशा जनता होती है।

ममता ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, “लोगों ने भाजपा के खिलाफ मत डाले। यह जनादेश है और इस देश के लोगों की जीत है। यह लोकतंत्र की जीत और अन्याय, अत्याचार, संस्थानों की बर्बादी, एजेंसियों के दुरुपयोग, गरीब लोगों, किसानों, युवाओं, दलितों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अल्पसंख्यकों एवं सामान्य वर्ग के लिए कोई काम नहीं करने के खिलाफ हासिल जीत है.”

बनर्जी ने कहा कि पांच राज्यों(राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) के नतीजों ने दिखाया है कि भाजपा पूरे देश में अब किसी भी राज्य में दूर-दूर तक नहीं है।

उन्होंने कहा, "यह 2019 के फाइनल मैच से पहले सही मायने में लोकतांत्रिक संकेत है। आखिरकार, जनता हमेशा लोकतंत्र में 'मैन ऑफ द मैच' होती है। विजेताओं को मेरी शुभकामनाएं।"

दरअसल, बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में जीत के सपने देख रही थे। इन तीनों राज्यों में वर्तमान में बीजेपी की सरकारें हैं। एग्जिट पोल के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत भी मिली थी, लकिन परिणाम उसके बिलकुल विपरीत नज़र आया। बीजेपी यहाँ बुरी तरह हारती नज़र आ रही है।

हालांकि एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस राजस्थान और मध्यप्रदेश में जरूर आगे चल रही थी। वहीं तेलंगाना और मिज़ोरम की बात करें तो तेलंगाना में टीआरए ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को ही बुरी तरह से धो डाला है। कुल मिला कर बात करें तो पांच राज्यों के चुनावी परिणाम बीजेपी के लिए झटका है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com