Bengal BJP is Distributing Modi Mask to Protect from Coronavirus
Bengal BJP is Distributing Modi Mask to Protect from Coronavirus|Google
टॉप न्यूज़

कोरोनावायरस से बचाएगा ‘मोदी जी’ के नाम वाला मास्क।

बंगाल बीजेपी बांट रही है ‘मोदी जी’ के नाम वाला मास्क। 

Abhishek

Abhishek

Summary

नेता हर प्रकार की स्थिति में चुनाव प्रचार करना जानते हैं ताज़ा मामला बंगाल बीजेपी से जुड़ा हुआ है।

कोरोनावायरस से बचाव के लिए पश्चिम बंगाल भाजपा ने अनूठा तरीका निकाला है। इसके तहत भाजपा राजधानी कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा हुआ मास्क बांट रही है। ये मास्क भाजपा नेता और कार्यकर्ता बांट रहे हैं। प्रदेश भाजपा के दफ्तर के बाहर कोरोना वायरस से बचाव के लिए ये मास्क लोगों में बांटे जा रहे हैं। मास्क बांटने वाले लोग अपने हाथों से लोगों को मास्क पहना भी रहे हैं। इस मास्क पर ' शेफ फ्रॉम कोरोना वायरस इनफेक्शन' के साथ ही 'मोदी जी' भी लिखा है। मास्क पर कमल का फूल भी बना है।

हालांकि मास्क की गुणवत्ता स्वीकृत मानदंडों के अनुकूल है या नहीं ये कहना मुश्किल है। इस मुद्दे पर प्रदेश भाजपा नेतृत्व भी अधिकारिक रुप से बोलने से बच रही है। लेकिन ऑफ द रिकॉर्ड उनका कहना है कि इस तरह के मास्क बांटे जाने में कुछ भी गलत नहीं है। उनका कहना है कि, कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है उसकी रक्षा के लिए हम ये मास्क लोगों में बांट रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने जो प्रेरणा दी है उसी के आधार पर ये मास्क बांटे जा रहे हैं।

बता दें कि दुनिया भर के करीब 70 देशों में फैल चुके कोरोनावायरस ने अब भारतीय लोगों के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी हैं। भारत में अब तक 28 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को बताया है कि देश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 28 मरीज पाए गए हैं।

इनमें से केरल में शुरूआत में मिले तीन लोग अब ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस के पीड़ित लोगों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, "17 लोगों का इटालियन ग्रुप है। इस ग्रुप में 1 भारतीय है, जो ड्राइवर है। बाकी आगरा और दूसरी जगहों के लोग है।"

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के मुताबिक भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय विमान के यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि, "दिल्ली के केस में हमें पता चला कि पीड़ित कम से कम 66 लोगों के संपर्क में आए थे। आगरा में उनके परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।"

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com