बाँदा तिहरा हत्याकांड: घर के सामने जूठे चावल फेंकने में हुआ विवाद, तीन लोगों की हुई हत्या

घर के सामने चावल फेंकने में विवाद एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोगों की मौत।
बाँदा तिहरा हत्याकांड: घर के सामने जूठे चावल फेंकने में हुआ विवाद, तीन लोगों की हुई हत्या
बाँदा तिहरा हत्याकांडउदय बुलेटिन

मामूली विवाद कितना भयानक रूप ले सकता है। इसका ताजा नमूना बाँदा शहर के चमरौडी मुहल्ले में सांमने आया। जहां पर ताजातरीन बेहद मामूली विवाद ने मामले को तिहरे हत्याकांड तक पहुँचा दिया। तीन मृतकों में से एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश पुलिस का जवान भी है। जो इस वक्त प्रयागराज में तैनात था और छुट्टियां लेकर घर आया था।

चावल फेंकने को लेकर हुआ विवाद:

बाँदा शहर में उस वक्त सनसनी फैल गयी जब क्षेत्र में एक ही घर के तीन लोगों के मारे जाने की खबर लोगों के बीच मे फैली, मामला बाँदा शहर के चमरौडी इलाके से जुड़ा हुआ है। जहाँ पर एक ही परिवार में पुरानी रंजिश और नए तौर पर घर के सामने चावल फेकने की वजह से विवाद इतना बढ़ गया कि इसे हत्या के अंजाम तक पहुंचाया गया। सबसे दर्दनाक पहलू यह रहा कि इस मामले में स्थानीय पुलिस ने जमकर हीलाहवाली पेश की जिसकी वजह से आरोपी पक्ष को इतना बल मिल गया कि उन्होंने पुलिस में तैनात पुलिसकर्मी की हत्या से भी गुरेज नहीं किया।

आपको बताते चलें कि इस मामले में मुख्य मृतक अभिजीत जो कि उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी के तौर पर इलाके में तैनात था बीते दिन उसके घर के सामने चचेरे भाइयो द्वारा जूठे चावल फेके गए थे। जिसका विरोध अभिजीत द्वारा किया गया और अभिजीत का विरोध करना चचेरे भाइयो को नागवार गुजरा, रात्रि में मौका पाकर चचेरे भाइयो ने अभिजीत के घर मे घुसकर धारदार हथियारों से हमला किया गया जिसमें अभिजीत की माँ, बहन और खुद अभिजीत मारे गए।

 स्थानीय पुलिस ने बरती लापरवाही:

अगर मामले के जानने वाले लोगों से इस बात की चर्चा की जाए तो इस मामले में स्थानीय कोतवाली पुलिस की बड़ी लापरवाही समझ मे आती है। दरअसल म्रतक परिवार के सदस्य के पुलिस में होने के बावजूद भी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में कोई एक्टिवनेस नहीं दिखाई। ज्ञात हो कि इस घटना के पहले ही मृतक परिवार ने अपने साथ होने वाली जबरजस्ती के बारे में कोतवाली पुलिस को अवगत कराया था।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com