Saina Nehwal joins BJP
Saina Nehwal joins BJP|ANI Twitter 
टॉप न्यूज़

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल भाजपा में शामिल हुईं, कहा- पीएम मोदी से मिलती है प्रेरणा 

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने बुधवार को अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी। साइना यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के में शामिल हो गईं।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

दिल्ली विधानसभा चुनाव के बीच बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज बुधवार बीजेपी में शामिल हो गईं। वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार भी करेंगी। वह बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं। मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली साइना नेहवाल के चुनाव प्रचार में उतरने से भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली चुनाव में फायदा हो सकता है।

साइना नेहवाल के साथ उनकी बहन चंद्राशु भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं। इस दौरान साइना ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री मोदी जी से प्रेरणा मिलती है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है, नेताओं के बयानों ने माहौल को गर्म कर दिया है। बड़े-बड़े नेता धुआंधार प्रचार में जुटे हैं। ऐसे में साइना का बीजेपी से जुड़ने का फायदा उसे जरूर होगा और वह भाजपा के लिए स्टार चेहरा साबित होंगी।

8 फरवरी को मतदान, 11 को नतीजे:

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतों की गणना के बाद जनता का फैसला आएगा। नामांकन के बाद अब उम्मीदवारों का प्रचार अभियान जोरों पर है। जगह-जगह रोड शो निकाले जा रहे हैं। आप जहां बिजली पानी मुफ्त जैसे अपने कामों को गिनाकर वोट मांग रही है, वहीं भाजपा का जोर अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के केंद्र के फैसले को भुनाने पर है। इसके अलावा नागरिकता कानून मुद्दा भी उसकी लिस्ट में शामिल है। वहीं कांग्रेस आम आदमी पार्टी-भारतीय जनता पार्टी की लड़ाई को मुद्दा बनाकर चुनाव मैदान में है।

साइना नेहवाल ओलिंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं:

साइना बैडमिंटन के सभी बड़े टूर्नामेंट जैसे वर्ल्ड चैम्पियनशिप, ओलिंपिक और वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाली इकलौती भारतीय खिलाडी हैं। ओलिंपिक में पदक जीतने वाली साइना पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना नेहवाल ने 2014 उबर कप में भारतीय टीम की कप्तानी की थीं। तब भारत ने कांस्य पदक जीता था।

साइना नेहवाल 2015 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर और 2017 में ब्रोंज जीती थीं। कॉमनवेल्थ गेम्स में साइना के नाम तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक है इसके साथ ही साइना के नाम एशियन गेम्स में दो कांस्य और एशियन चैम्पियनशिप में तीन कांस्य पदक हैं।

2010 में मिला था राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड:

साइना नेहवाल को 2018 में वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने मोस्ट प्रॉमिसिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना था। उन्हें 2009 में अर्जुन अवॉर्ड, 2010 में पद्मश्री, 2010 में राजीव गांधी खेल रत्न और 2016 में पद्म भूषण सम्मान दिया गया।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com