attack on sikh in chembur  mumbai
attack on sikh in chembur mumbai|Uday Bulletix
टॉप न्यूज़

मास्क पहनने की सलाह देने पर सलीम ने किया सिख पर जानलेवा हमला

क्या मास्क पहनने की सलाह देने पर कोई किसी पर इस तरह से हमला कर सकता हैं? ये एक व्यक्ति पर नहीं बल्कि इंसानियत के पर हमला हैं।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

इंदर सिंह नाम के सिख की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने सलीम सिद्दीकी को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने के लिए कह दिया था। इसके एवज में सलीम ने अपने गुंडों के साथ इंदर पर तलवारों, चाकुओं से जानलेवा हमला कर दिया इस हमले में इंदर सिंह और उसके भाई कीर्ति बहुत ही गंभीर रूप से घायल हो गए।

महाराष्ट्र का है मामला :

ये मामला महाराष्ट्र के चेम्बूर (chembur) में आने वाले थाना तिलक नगर क्षेत्र का है जहां पर सलाह देने की वजह से दो सिक्ख समुदाय के लोगों की जान पर बन आयी। दरअसल यह मामला रविवार 3 अप्रैल 2020 को शाम के वक्त पब्लिक टॉयलेट के पास घटित हुआ जहां पर इंदर सिंह नाम के शख्स ने सलीम सिद्दीकी नाम के व्यक्ति से मास्क पहनने को कहा, ताकि सरकार के निर्देशों का अनुपालन हो और और कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित न होने पाए लेकिन इसको लेकर सलीम सिद्दीकी भड़क गया और वहां से जाने के बाद कुछ गुंडों के साथ आ धमका। जहां पर इंदर और उसके भाई कीर्ति के ऊपर तलवार चाकू, लाठी डंडों के साथ जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में इंदर को अनेक गंभीर चोटें आई है जिंनमे से कुछ चोटे तो पीठ पर ऐसे की गई कि वह सीधे फेफड़ों तक पहुँच गयी। वहीँ कीर्ति भी बुरी तरह घायल है।

मामले के वीडियो को मंजिन्दर सिरसा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है, वीडियो भयावह है अतः आप इसे अपने निर्णय पर ही देखे:

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुँचाया। इसके बाद लंबे समय तक आरोपियों की गिरफ्तारी भी नही हुई, चूंकि राजनीतिक दबाव के कारण आरोपियों को लगातार बचाया जा रहा था। लेकिन अब जब मामला सोशल मीडिया पर फैल चुका है ऐसे में पुलिस ने गिरफ्तारी दिखाकर पल्ला झाड़ लिया है।

क्या कहते है लोग ?

चूँकि यह मामला आज का नहीं है बल्कि 3 दिन पुराना है। लेकिन प्रदेश की राजनीति में पहुँच रखने के कारण इस मामले को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गयी और आरोपियों को लंबे समय तक बचाया गया। इस से पहले भी पालघर की घटना में महाराष्ट्र पुलिस और सरकार पर सवाल खड़े हो चुके है लेकिन देखते है इस मामले पर महाराष्ट्र की सरकार क्या कहती है।सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और महराष्ट्र सरकार को घेर रहे हैं।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com