प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 
प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी |Google
टॉप न्यूज़

Election Result: मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बहुमत की ओर, तेलंगाना में TRS और मिजोरम में MNF जीत के करीब

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस तीन राज्यों में आगे चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कांग्रेस 110, राजस्थान में 94 और छत्तीसगढ़ में 57सीटों पर आगे चल रही है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी हैं। पहले डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है, शुरुआती रुझान जो सामने आ रहे हैं, उनमें सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में कड़ी टक्कर नजर आ रही है। कभी भाजपा आगे चल रही है तो कभी कांग्रेस। दोनों दलों में दो अंकों का भी अंतर आसानी से नजर नहीं आ रहा है। अभी तक मिले रुझानों में छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सफाया होता नजर आ रहा है। मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी की रूप में उभर रही है। राजस्थान में भी कांग्रेस आगे है लेकिन बीजेपी भी ठीक-ठाक ही टक्कर दे रही है। वहीं मिजोरम में MNF आगे चल रही है तो तेलंगाना में TRS जीत की राह पर है। 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। अगर इन नतीजों को उस लिहाज से देखें तो यह पीएम मोदी के लिए अच्छे संकेत नहीं है और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अपनी रणनीति पर फिर विचार करना होगा, लकिन कांग्रेस के लिए जीत संजीवनी बूटी की तरह होगी।

Rajasthan Election Result: राजस्थान में जीत, अध्यक्ष राहुल गांधी का गिफ्ट- सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि आज से ठीक एक साल पहले राहुल कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली जीत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए उपहार स्वरूप है। पायलट ने कहा है कि कांग्रेस राजस्थान में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है। मुख्यमंत्री पद के सवाल पर पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा,इस पर विधायक दल की बैठक में ही फैसला होगा।

Election Results | राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस आगे

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस तीन राज्यों में आगे चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कांग्रेस 110, राजस्थान में 94 और छत्तीसगढ़ में 57सीटों पर आगे चल रही है।

  • छत्तीसगढ़ः कांग्रेस 57 और बीजेपी 24 सीटों पर आगे
  • मध्य प्रदेशः कांग्रेस 110 और बीजेपी 108 सीटों पर आगे
  • राजस्थानः कांग्रेस 94 और बीजेपी 80 सीटों पर आगे
  • तेलंगानाः टीआरएस 90 और कांग्रेस 27 सीटों पर आगे
  • मिजोरमः एमएनएफ 18 और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे

Election Result: राजस्थान में बीजेपी कार्यालय के सामने बीजेपी कार्यकर्त्ता

कांग्रेस के पक्ष में रुझान आने के बाद जयपुर में बीजेपी दफ्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ छंटने लगी है। बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थी, लेकिन रुझानों का रुख पलटने के बाद अब राजस्थान में बीजेपी विपक्षी दल कांग्रेस से काफी पीछे हो गई है।

Election Results | जीत की खुशी से MNF ने मिजोरम में बांटी मिठाई

मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट(MNF) बहुमत के साथ जीत के करीब है। शुरुवाती रुझानों में स्पष्ट बहुमत मिलते देख मिजो नेशनल फ्रंट के कार्यकर्ता जश्न मनाने में जुट गए हैं। बता दें मिजोरम में 40 विधानसभा सीटें हैं। मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट 27 सीटों के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस 09 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है। बीजेपी एक सीट के साथ आगे चल रही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com