anil baijal and arvind kejriwal
anil baijal and arvind kejriwal|Google Image
टॉप न्यूज़

एलजी ने केजरीवाल का फैसला पलटा, आगे जारी रह सकता है गतिरोध

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना के लक्षणों की वजह से सेल्फ आइसोलेशन में है और इसी बीच केजरीवाल के विवादित फैसले को एलजी ने पलट दिया है इसके बाद केजरीवाल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

दरअसल पिछले दिनों दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर के दिल्ली में निजी अस्पतालों को लेकर आदेश जारी किए गए थे। आदेश के पहले केजरीवाल ने विशेषज्ञों की एक टीम बनाई थी जिसके तहत यह शोध सामने आया था कि अगर दिल्ली में सभी प्रदेशों के मरीज भर्ती होते रहे तो मात्र तीन दिन में अस्पताल भर जाएंगे। क्योंकि निजी अस्पतालों में बेड्स की संख्या नौ हजार के आसपास है। हालांकि केजरीवाल के इस फैसले को लेकर तगड़ा विरोध हुआ था। लेकिन अब इसे हठधर्मिता कहे या केवल अपने राज्य की सोचने की बात केजरीवाल ने इसे लागू कर दिया। इस मामले पर दिल्ली समेत पूरे देश में उबाल सा आ गया। कल तक जो बाहरी लोग केजरीवाल की पार्टी को वोट देकर चुनाव जिता रहे थे अब वह समस्या बन चुके हैं।

मामले पर बढ़ती हुई तल्खी देखकर लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने एक आदेश पारित करके मुख्यमंत्री केजरीवाल के फैसले को सिरे से पलट दिया और भारत मे गणतंत्र की भावना को जिंदा रखते हुए दिल्ली में भारत भर के लोगों के इलाज की परमिशन जारी कर दी। इस मामले को पलटता हुआ देखकर केजरीवाल ने बीच का रास्ता चुना हालांकि इस पर लोगों ने अपना नजरिया पेश कर दिया है।

केजरीवाल की प्रतिक्रिया:

लोगों का गुस्सा सामने आ गया:

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com