Amar singh Death
Amar singh Death|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

अमर सिंह नहीं रहे, सिंगापुर के अस्पताल में पिछले 6 महीने से चल रहा था इलाज।

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे अमर सिंह की सिंगापुर में इलाज के दौरान मौत हो गई है। अमर सिंह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे।

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

काफी समय से बीमारी से जूझ रहे सपा के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है। अमर सिंह का सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

अमर सिंह समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे और एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने जाते थे। इसी साल फरवरी में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

वर्तमान में अमर सिंह यूपी से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें राज्यसभा के लिए चुना गया था। सपा और मुलायम सिंह यादव से अलग होने के बाद राजनीती में उनकी सक्रियता कम हो गई थी। हालांकि, इस बीच उनकी करीबियां भारतीय जनता पार्टी से बढ़ रही थीं। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सांसद चुने जाने के साथ ही हुई थी।

एक समय में अमिताभ और अमर सिंह जिगरी दोस्त हुआ करते थे:

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के परिवार से भी अमर सिंह के बेहद करीबी रिश्ते रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों में इन दोनों के रिश्तों में खटास आ गयी थी। इसके बाद फरबरी 2020 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करके अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

अखिलेश के आते ही सपा से दूर होते चले गए अमर:

90 के दशक में मुलायम सिंह यादव के खास कहे जाने वाले अमर सिंह साल 2017 आते आते समाजवादी पार्टी से किनारे होने लगे थे। सपा में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के झगड़े में अखिलेश यादव ने अमर सिंह को विलन को विलन तक बताया था। कई मौकों पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अमर सिंह की खुलेआम आलोचना की। इसके बाद में अमर सिंह भी भाजपा के कार्यक्रमों में नजर आने लगे। अमर सिंह कुछ समय पहले ही आरएसएस को अपने पूरी संपत्ति दान करने का भी ऐलान किया था।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com