FAU-G game india
FAU-G game india|Social Media
टॉप न्यूज़

अमूल ने PUB-G बन पर लिए मजे और अक्षय कुमार ने लांच कर मेड इन इंडिया FAU-G

चीनी मोबाइल गेमिंग ऐप पबजी पर बैन के दो दिन बाद ही अक्षय कुमार ने FAU-G यानी फौजी गेम लॉन्च करने का ऐलान दिया।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

इधर भारत सरकार के सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने देश की अखंडता और साइबर सुरक्षा के मद्देनजर चीनी मोबाइल एप्स को बैन किया उधर पबजी के योद्धाओं ने तलवारे निकाल ली। दरअसल प्लेयर अननोन बैटल ग्राऊंड एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन खेल है जिसे कुछ वर्ष पहले ही स्मार्टफोन के लिए उतारा गया था। इससे पहले यह खेल कंप्यूटर और गेमिंग कंसोल में खेला जाता था। इसी बैन के ऊपर अमूल ने मजे लूट लिए और खेलने वालों पर मक्खन की जगह नमक लगा दिया।

सब्जी हाँ जी, पबजी न जी:

अमूल से शायद हर मक्खन और दूध घी प्रेमी वाकिफ होगा, भारत मे दुग्ध उत्पादों के लिए एक मापदंड की तरह मापा जाता है वही अमूल इंडिया अपने कार्टूनों की वजह से दुनिया भर में प्रशिद्ध है जो लगभग हर मौके, त्योहार और बड़ी घटनाओं पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है। उसी अमूल ने अब भारत मे चीनी एप्स के साथ पबजी बैन पर चुटकी ले ली है, अमूल ने अपने कार्टून में कहा है "सब्जी हाँ जी, पबजी न जी" वहीँ इसके साथ अमूल ने साथ मे पबजी पर तंज करते हुए मल्टीप्लेयर की जगह मल्टीलेयर ट्रीट लिखकर व्यंग किया है।

भारत मे था पबजी का बोलबाला:

हालांकि इससे पहले भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं के पास अन्य रॉयल बैटल गेम उपलब्ध थे लेकिन जैसे ही पबजी ने इंट्री मारी सबको एक किनारे कर दिया और सबके आगे निकल गया। लेकिन अब जबकि सरकार ने पबजी जैसे खेलो को प्रतिबंधित कर दिया है तो देर सबेर इन गेम्स का स्मार्टफोन से गायब होना तय है। तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि अब इसके बाद पबजी की जगह मनोरंजन के लिए किस गेम को उपयोग में लाया जाये।

अक्षय कुमार ने की घोषणा:

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत एक नए मल्टीलेयर रॉयल बैटल गेम फॉ-ग की घोषणा की है जिसके तहत सबसे बड़ा फॉयदा भारतीय सेनाओं और अर्धसैनिक बलों को मिलेगा। दरअसल भविष्य में आने वाला यह खेल पूरी तरह से भारतीय होगा और इसके सर्वर भारत मे ही उच्च सुरक्षा के साथ स्थापित रहेंगे साथ ही इस खेल से कंपनी को जितना भी राजस्व प्राप्त होगा उसका 20 प्रतिशत "भारत के वीर " ट्रस्ट के फंड में जायेगा। यह ट्रस्ट युद्ध और आतंकी घटनाओं में शहीद और घायल सैनिकों के लिए काम करता है।

क्या है यह गेम?

मोबाइल आधारित मल्टीप्लेयर गेम की श्रंखला में यह विशुद्ध भारतीय मोबाइल एप्लीकेशन है जिसको भारत के आईटी प्रोफेशनल और एंटरप्रेन्योर विशाल गोंडल के द्वारा तैयार कराया गया है और इस गेम को प्रस्तुत किया है एनकोर गेम्स ने, जानकारी के मुताबिक यह गेम मोबाइल गेमर्स के लिए पबजी से भी बेहतर साबित होगा।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com