उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
जयललिता
जयललिता|Google
टॉप न्यूज़

जयललिता की दूसरी बरसी: पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी समेत अन्य ने जयललिता के स्मारक पर पुष्प अर्पित किए और दिवंगत ‘अम्मा’ को याद किया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

चेन्नई: तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की आज बुधवार को उनकी दूसरी बरसी है। उनके स्मारक स्थल पर पार्टी कारकर्ताओं ने उन्हें याद किया। अन्नाद्रमुक के प्रमुख नेताओं ओ पनीरसेल्वम और के पलानीस्वामी समेत पार्टी के अन्य नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

जयललिता के स्मारक स्थल के पास सत्तारूढ़ दल ने 20 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव तथा अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत का संकल्प लिया और कहा कि वह उस जीत को अपनी दिवंगत नेता को समर्पित करेगा।

दरअसल मद्रास उच्च न्यायालय ने अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराने के अध्यक्ष पी धनपाल के फैसले को बरकरार रखा था जिसके चलते वहां उपचुनाव की जरूरत पड़ी। जबकि दो सीटें वहां के प्रतिनिधियों के निधन के चलते खाली हुई थी।

मरीना बीच पर दफनाई गई थीं जयललिता

पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी ने अन्ना सलाई से मरीना बीच तक मौन मार्च निकाला। उनके साथ मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य, सांसद और विधायक भी मार्च में शामिल हुए। सभी ने काले रंग के वस्त्र पहने हुए थे।

बता दें पलानीस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जबकी पनीरसेल्वम उप मुख्यमंत्री हैं। जयललिता का पांच दिसंबर, 2016 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी समेत अन्य ने जयललिता स्मारक पर पुष्प अर्पित किए और दिवंगत ‘अम्मा’ को याद किया। इस दौरान कई की आंखे भर आईं बाद में पनीरसेल्वम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलवाया।

आपको बता दें कि, जयललिता जयराम भारतीय राजनीतिज्ञ तथा तमिलनाडु की मुख्यमंत्री थीं। वो दक्षिण भारतीय राजनैतिक दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्ना द्रमुक) की महासचिव थीं। राजनीति में आने से पहले वो अभिनेत्री थीं और उन्होंने तमिल के अलावा तेलुगू, कन्नड और एक हिंदी तथा एक अँग्रेजी फिल्म में भी काम किया है। 5 दिसम्बर 2016 को चेन्नई अपोलो अस्पताल ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि रात 11:30 बजे (आईएसटी) उनका निधन हो गया। जयललिता 22 सितंबर से अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं, उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया था।