Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel)
क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) |Google
टॉप न्यूज़

Agusta Westland case: ED ने दिल्ली कोर्ट को बताया, क्रिश्चियन मिशेल ने श्रीमती गांधी का नाम लिया है, लेकिन किस संदर्भ में जानकारी नहीं

Agusta Westland वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) ने पूछताछ के दौरान ‘मिसेज गांधी’ का नाम लिया है 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली:अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा (Agusta Westland VVIP Helicopter Deal) मामले में बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) की गिरफ़्तारी के बाद ED को एक बड़ी लीड हाथ लगी है। पूछताछ के दौरान क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) ने 'मिसेज गांधी' का नाम लिया है. हालांकि उसने किस संदर्भ में 'मिसेज गांधी' का नाम लिया इसकी जानकारी ED को नहीं है। ED ने सात दिन के रिमांड के बाद क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) को दिल्ली के पटियाला हाई कोर्ट ने पेश किया था।

ED ने कोर्ट में कहा कि क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) बातचीत के लिए कोड का इस्तेमाल करता है। इसलिए जानकारी जुड़ने में आधीक समय लग रहा है। ED ने पटियाला हाई कोर्ट से बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) की 8 दिन की रिमांड मांगी है। ED ने कहा क्रिश्चयन मिशेल कहां-कहां मीटिंग करते थे, अब यह पता करना है। साथ ही किन-किन अधिकारियों से मिलते थे वो भी पता लगाना है। मनी ट्रेल का भी पता लगाना है। जिसके बाद कोर्ट ने मिशेल को 7 दिन की ED की रिमांड पर भेज दिया गया है.

ED ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत को बताया कि क्रिश्चियन मिशेल ने बताया की है कि कैसे सौदे से HAL को हटा दिया गया था और सौदा टाटा को पेश किया गया था। ED ने मिशेल के वकील की पहुंच पर प्रतिबंध लगाने का भी प्रयास किया है। जिसके बाद कोर्ट ने वकीलों को सुबह और शाम सिर्फ 15 मिनट क्रिश्चियन मिशेल से मिलने की इजाजद दी है।

ED ने कोर्ट को बताया कि क्रिश्चियन मिशेल ने "इतालवी महिला के बेटे" के बारे में भी बात की है और कहा है कि वह देश के अगले प्रधानमंत्री कैसे बनने जा रहे हैं।

ED ने कहा कि अभी आधे ही सवाल कंप्लीट हुए हैं।हमें पूछताछ ले लिए और समय चाहिए। कोर्ट ने मिशेल के वकील को 3 फ़ीट की दूरी से मिलने के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि कोर्ट में मिशेल के वकील ने माना कि उन्हें मिशेल ने एक सवाल के जवाब का पेपर दिया था। जिसमें मिसजे जी लिखा था। मिशेल ने भी कोर्ट में माना कि हां ऐसा हुआ था।