हाथरस जैसी दूसरी वारदात को बलरामपुर में दिया गया अंजाम, गैंगरेप के बाद हुई क्रूरता

पूरे देश में हाथरस की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है और उप्र से एक और ऐसी ही घटना की खबर आई है। उप्र के बलरामपुर जिले में एक दलित युवती का गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी गई है।
हाथरस जैसी दूसरी वारदात को बलरामपुर में दिया गया अंजाम, गैंगरेप के बाद हुई क्रूरता
बलरामपुर रेप केस के आरोपी (शाहिद और शाहिल)Social Media

जानकारी के मुताबिक डिग्री कालेज में पढ़ने वाली छात्रा कालेज में एडमिशन के लिए बाजार से गुजर रही थी, जिसपर उसके पहचानने वाले साथियों ने उसे बाजार से उठवा लिया और किसी अज्ञात जगह पर एक कमरे में ले गए और छात्रा के साथ सामूहिक गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया, अस्पताल ले जाते वक्त छात्रा की मौत हो गयी।

यूपी में जघन्य अपराध की दूसरी वारदात:

हाथरस से महज 450-500 किलोमीटर दूरी पर हाथरस जैसी दूसरी वारदात को अंजाम दिया गया जहाँ पर 29 सितम्बर को एक स्नातक की छात्रा अपने एडमिशन के लिए डिग्री कालेज की तरफ जा रही थी और तभी कुछ जानने वालों ने उसे बाजार से अगवा कर लिया। पीड़िता ने मरने से पहले परिजनों को बताया कि उसे कमरे में ले जाकर कोई नशीला इंजेक्शन दिया गया और कई लोगों द्वारा बारी-बारी से गैंगरेप किया गया, यही नहीं पीड़ित छात्रा पर आरोपियों द्वारा क्रूरता की हदें पार की गई। पीड़िता के पैरों पर भीषण वार किए गए जिससे उसकी कमर के नीचे चोट आई है और साथ ही दोनो पैरों में चोट के निशान पाए गए है।

ई रिक्शे से घर भेजा, अस्पताल जाते वक्त मौत:

गैंगरेप जैसी वारदात करके आरोपियों ने पीड़िता को एक ई रिक्शे पर बैठाकर उसे घर की तरफ रवाना किया जहां पर पीड़िता अपने परिजनों को बदहवास और घायल अवस्था मे मिली साथ ही पीड़िता को इतनी चोटें आयी थी कि वह न तो उठ पा रही थी न ही चलने की स्थिति में थी। परिजनों ने स्थिति देखकर छात्रा को अस्पताल ले जाने की सोची लेकिन छात्रा ने शरीर के अंदरूनी और बाहरी चोटों की वजह से रास्ते मे ही दम तोड़ दिया।

छात्रा ने माँ से कहा वह मरना नहीं चाहती:

मामले का सबसे दर्दनाक पल वह हो गया जब छात्रा रिक्शे से अपने घर पहुंची और अपनी माँ को इस पूरे वाकये की जानकरी दी, छात्रा को उस वक्त नशे के इंजेक्शन ने जकड़ रखा था लेकिन छात्रा हर बार अपनी माँ से यह कहती हुई नजर आयी कि वह जीना चाहती है।

सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम में रेप की पुष्टि:

मामले को नजदीक से देखने वालों ने इस बात की जानकारी दी कि स्थानीय प्रशासन इस मामले को किसी भी स्थिति को दबाने के मूड में है, आला अधिकारी इस मामले को किसी भी स्थिति में बढ़ने नहीं देना चाहते। इससे पहले ही हाथरस केस में उत्तर प्रदेश सरकार की खासी किरकिरी हो चुकी है। वहीँ सूत्रों ने यह जानकारी उपलब्ध कराई है कि छात्रा के पोस्टमार्टम में यह बात निकल कर आई है कि छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है।

अखिलेश यादव ने सरकार को दी चेतावनी:

इस घटना पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “हाथरस के बाद, बलरामपुर में एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसकी मौत हो गई है। भाजपा सरकार हाथरस की घटना की तरह यहां भी लापरवाही और लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे।”

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com