मेरठ के गांव में हुआ जबरदस्त विस्फोट, चार मकानों की छतें उड़ी

धमाके से दहला मेरठ, घटना की फोरेंसिक जाँच की जा रही है।
मेरठ के गांव में हुआ जबरदस्त विस्फोट, चार मकानों की छतें उड़ी
धमाके से दहला मेरठSocial Media

विस्फोट इतना खतरनाक था कि इस धमाके को दो किलोमीटर की दूरी से भी साफ-साफ सुना गया, विस्फ़ोट की तीव्रता का अंदाजा भी इस चीज से लगाया जा सकता है कि आज पास के चार मकानों की छतें उड़ गई, हालाँकि विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है, मौके पर फोरेंसिक विभाग और पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही हैं।

धमाके से दहला मेरठ:

मेरठ जिले अंतर्गत फलावदा क्षेत्र के गांव रसूलपुर में मंगलवार को एक विस्फ़ोट से दहशत की स्थिति उत्पन्न हो गयी, धमाके से गांव के चार मकान लगभग जमींदोज हो गए और कई लोग मलबे में दब गए, स्थानीय पुलिस द्वारा मलबे में दबे हुए लोगों को तलाशा जा रहा है और घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुँचाया गया है।

नवभारत टाइम्स के द्वारा किये गए एक ट्वीट के जवाब में मेरठ पुलिस ने जनकारी साझा की:

सूचना के अनुसार गांव रसूलपुर में चार घर बेहद नजदीक की स्थिति में बने हुए है जिनमे निसार, साबिर, एजाज और सलेक के मकान शामिल है मंगलवार के दिन अचानक से निसार के मकान में भीषण धमाका हुआ जिसकी वजह से अन्य तीन मकानों की छतें हवा में उड़ गई और चारो मकानों में रहने वाले अन्य लोग छत के मलवे में दब गए।

धमाके के बाद ही स्थानीय लोगों ने इस मामले में चारो मकानों में दबे हुए लोगों को निकालना शुरू कर दिया, मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने के लिए गाओं के लोगों ने पुलिस के साथ साझा सहयोग किया और मलबे में दबी हुई साबिर की पत्नी, बेटी अफसाना, नरगिस और महाविस को निकाल लिया और इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया। वहीँ साबिर के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

साथ ही निसार के मकान की खोजबीन करने पर निसार और उसके पुत्र फैसल अपने मकान में मृत पाए गए

विस्फोट के बारे में सही जानकारी नही:

स्थानीय लोगों द्वारा प्रथमदृष्टया इसे पटाखों के द्वारा हुआ विस्फोट बताया जा रहा है, वहीँ कुछ लोग इसे गैस सिलेंडर के द्वारा ब्लास्ट बता रहे हैं। साथ ही कुछ लोग इस घटना के लिए अन्य कारणों का होना बता रहे है, लेकिन स्थिति अभी भी स्पष्ट नही है।

स्थानीय पुलिस इस मामले पर जांच पूरी करने से पहले कुछ भी कहने से मना कर रही है, पुलिस के अनुसार फोरेंसिक जांच के बाद स्थिति साफ हो जाएगी

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com