Bareilly School Bomb Blast Threat
Bareilly School Bomb Blast Threat|Google
टॉप न्यूज़

10 वीं के छात्र ने दी स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी, उत्तर प्रदेश का मामला।

उत्तर प्रदेश के बरेली में 10वीं के एक छात्र को स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

छात्र ने फिरौती के रुप में दो लाख रुपये नहीं दिए जाने पर स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी थी।

पुलिस ने लड़के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वह समाचार पत्र बांटने का भी काम करता है। उस पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 386 और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

स्कूल मैनेजर अनिल सिंह के अनुसार, लड़के ने रविवार को स्कूल को एक पत्र लिखा था, जिसमें फिरौती की रकम न देने पर उसने स्कूल में पुलवामा-जैसा हमला करने की धमकी दी थी।

उसका दावा था कि उसने स्कूल के परिसर और अपने घर में बम लगा रखा है। इसकी सूचना पुलिस को तुरंत दी गई, जिसके बाद पुलिस बल बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूल पहुंच गई। स्कूल में 400 से अधिक बच्चे पढ़ते हैं। हालांकि तलाशी अभियान में कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

वहीं मंगलवार को भी स्कूल को फिर से दो लाख रुपये की फिरौती की मांग की दूसरी चिट्ठी मिली और फिरौती न देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी मिली। पुलिस जांच में पता चला कि चिट्ठी लिखने के लिए जिस कागज का प्रयोग हुआ वह विज्ञान की नोटबुक से फाड़ी गई थी, जिसके बाद कक्षा नौ और कक्षा 10 के बच्चों की नोटबुक की पड़ताल की जाने लगी और आरोपी छात्र पकड़ा गया।

एसएसपी शैलेश पांडेय ने कहा, “हमने आरोपी की पहचान कर ली है। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह संतोषजनक उत्तर देने में असफल रहा और कहा कि किसी ने उसे पत्र लिखने के लिए मजबूर किया।”पुलिस ने जबरन वसूली का मामला दर्ज कर लिया है साथ ही मामले में शामिल दूसरे व्यक्ति की खोज की जा रही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com