औरैया हादसा
औरैया हादसा|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

उप्र के औरैया में घटी भीषण दुर्घटना, अब तक 24 लोगों ने तोड़ा दम

दुर्घटना होते ही चारो तरफ लाशें ही लाशें बिखर गई थी, चारो तरफ तवाही का भयानक मंजर था, लोग चाहकर भी इन शवों को उठा नहीं पा रहे थे।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

शनिवार की सुबह का वक्त, राजस्थान से बिहार के लिए मजदूरों से भरा हुआ ट्रक अपनी रफ्तार से उत्तर प्रदेश के औरैय्या को क्रास कर रहा था तभी बोरियों से भरे हुए ट्रक से एक जोरदार भिड़ंत हो गयी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सड़क पर शव छितरा गए और चारो ओर चीख पुकार मच गई। ज्ञात हो कि ये श्रमिकों से भरा हुआ ट्रक श्रमिको को बिहार छोड़ने जा रहा था।इस ट्रक में झारखण्ड, भदोही, कुशीनगर, पश्चिम बंगाल के रहने वाले 50 मजदूर पुट्टी लदे ट्रक के ऊपर बैठे थे। इस हादसे में 36 लोग घायल हैं। इसमें 21 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा। बाकी 15 लोगों को सैफाई रेफर किया गया है। 6 लोग बिल्कुल ठीक हैं। उन्हें गेस्ट हाउस में रोका गया है। मामले की जांच चल रही है।

औरैया जिला प्रशासन को जैसे ही इस मामले की जानकारी मिली तो प्रशासन के हाँथ पांव फूल गए। मौके पर जाकर आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुचाकर चिकित्सा प्रारंभ की और मृतकों की पुष्टि के बाद शवों को मोर्चरी हाउस भिजवाया गया। इस दुर्घटना के बाद लोगों ने सरकार से जवाब मांग रहे हैं, लोगों के अनुसार जो देश मे कोरोना को लाये उनके लिए विशेष विमान और अन्य गरीबों के लिए ट्रेन और बस भी मयस्सर नहीं है, लोग भार वाहनों में भूसे की तरह भरकर जाने को मजबूर हैं और अपनी जिंदगी को दांव पर लगा रहे है।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तंज कसा:

वहीँ अपने दूसरे ट्वीट में अखिलेश यादव ने मृतकों के लिए समाजवादी पार्टी की तरफ से एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है और साथ मे भाजपा सरकार से प्रति मृतक 10 लाख रुपये देने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है।

इसके अलावा घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक परिवार को 2-2 लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com