उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Swami Chinmayanand
Swami Chinmayanand|IANS
टॉप न्यूज़

यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद का नया बयान।

मुझे फंसाया जा रहा : चिन्मयानंद

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

पूर्व केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता स्वामी चिन्मयानंद ने बुधवार को कहा कि एक कानून की छात्रा द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप उनके खिलाफ रची गई साजिश का हिस्सा है। चिन्मयानंद ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं इस मामले में एसआईटी की जांच को प्रभावित नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे भरोसा है कि जांच से सच्चाई सामने आएगी।"

अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों के बाद पहली बार मीडिया के सामने प्रस्तुत हुए भाजपा नेता ने कहा कि वह दुखी हैं कि यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब वह एसएस कॉलेज को उन्नत कर विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के लिए प्रयास कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "मेरी छवि धूमिल करने के प्रयास किए गए हैं और कॉलेज को उन्नत कर विश्वविद्यालय स्तर का करने के मेरे प्रयास को नाकाम किया गया है। यहां तक कि इस संदर्भ में मैं राज्य के वित्तमंत्री से मिला था और मुख्यमंत्री से मिलने का मेरा कार्यक्रम निर्धारित था। यह साफ है कि कुछ लोग नहीं चाहते कि कॉलेज समृद्ध हो।"

चिन्मयानंद के खिलाफ आवाज उठाने वाली कानून की छात्रा शाहजहांपुर के एसएस कॉलेज में ही पढ़ती है।

शाहजहांपुर पुलिस के अनुसार, चिन्मयानंद पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हुए, लेकिन उन्होंने जल्दबाजी में अपनी बात रखने के लिए संवाददाता सम्मेलन बुलाया।

चिन्मयानंद ने कहा कि वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण व यौन उत्पीड़न के आरोपों की एसआईटी से जांच कराने का आदेश दिया है।

शीर्ष अदालत के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार शाम महानिरीक्षक (आईजी) नवीन अरोड़ा की अगुवाई में एसआईटी का गठन कर दिया।

अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि कानून की छात्रा दिल्ली में 12 सितंबर तक पुलिस की सुरक्षा में रहेगी।